दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह बनाएंगे पॉलिटिकल पार्टी, बताया-किन मुद्दे पर करेगी काम - Tarsem Singh

MP Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह ने राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की है. वह जल्द ही पार्टी की स्ट्रक्चर और नाम तय करने के लिए विद्वानों को शामिल करेंगे

अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह बनाएंगे पॉलिटिकल पार्टी
अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह बनाएंगे पॉलिटिकल पार्टी (ETV Bharat)

चंडीगढ़:जेल में बंद खडूर साहिब के सांसद अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह ने राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की है. अकाल तख्त पर मत्था टेकने के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह से आग्रह किया है कि उन्हें 'पंथिक' पार्टी बनाने की अनुमति दी जाए.

सांसद के पिता ने कहा कि पंजाबियों के हितों की देखभाल करने वाली कोई क्षेत्रीय पार्टी नहीं है और नई पार्टी सभी के कल्याण के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा, "हमने अकाल तख्त से नई पार्टी बनाने की अनुमति मांगी है. जल्द ही हम पार्टी की स्ट्रक्चर और नाम तय करने के लिए विद्वानों को शामिल करेंगे. हमारा उद्देश्य सभी के लिए एक क्षेत्रीय पार्टी बनाना है. यह पूरी तरह से पंजाब के मुद्दों पर काम करेगी."

शिरोमणि अकाली दल पर साधा निशाना
शिरोमणि अकाली दल (SAD) में अंदरूनी कलह पर कटाक्ष करते हुए तरसेम ने कहा, "SAD का नाम सिर्फ 'पंथिक' है. यह गुरु हरगोबिंद द्वारा सिखाए गए 'मीरी-पीरी' सिद्धांत पर कभी खड़ा नहीं हो सकती."

SGPC पर क्या बोले तरसेम सिंह?
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सिख संस्था के प्रमुख अकाली दल के अध्यक्ष की मर्जी के मुताबिक काम करते हैं. उन्होंने कहा, "पिछले कई सालों से एसजीपीसी अध्यक्ष की घोषणा बादल परिवार द्वारा सौंपे गए लिफाफे के जरिए की जाती रही है. अब इस लिफाफा संस्कृति को बंद करने का समय आ गया है."

कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से बेवजह हटाए जाने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि नई दिल्ली से संचालित राजनीतिक दल राज्य की राजनीति पर हावी हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान का भी यही हश्र हो सकता है. फिलहाल अमृतपाल अपने नौ साथियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें- पंजाब पुलिस ने दिया सबूत, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर सेंट्रल जेल से ही दिया था इंटरव्यू, मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details