दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मृत बीएसपी तमिलनाडु प्रमुख के पार्थिव शरीर को चेन्नई में सार्वजनिक श्रद्धांजलि के लिए रखा गया - Tamil Nadu BSP Armstrong

Tamil Nadu BSP Armstrong : मायावती चेन्नई के पेरमपुर में आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देंगी. इसके लिए इलाके में भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है. इसके बाद आज दोपहर 1:15 बजे बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती एक निजी विमान से चेन्नई एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होने वाली हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 7, 2024, 12:38 PM IST

Tamil Nadu BSP Armstrong
मारे गए बीएसपी नेता आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर को सार्वजनिक श्रद्धांजलि के लिए रखा गया. (ANI)

चेन्नई : मृत बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) तमिलनाडु अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग के पार्थिव शरीर को सार्वजनिक श्रद्धांजलि के लिए चेन्नई के कॉरपोरेशन स्कूल ग्राउंड में रखा गया है. बीएसपी नेता की चेन्नई के पेरम्बूर में उनके आवास के पास अज्ञात लोगों के एक समूह ने बेरहमी से हत्या कर दी थी.

विडियो में लोगों को दिवंगत बीएसपी नेता को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दिखाया गया, जिनकी चेन्नई के पेरम्बूर में उनके आवास के पास अज्ञात लोगों के एक समूह ने हत्या कर दी थी. शांति और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कॉरपोरेशन स्कूल ग्राउंड के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

इससे पहले दिन में, बीएसपी सुप्रीमो मायावती और पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद भी पार्टी नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हुए. इस बीच, ग्रेटर चेन्नई के पुलिस आयुक्त संदीप राय राठौर ने शनिवार को घोषणा की कि आर्मस्ट्रांग की हत्या के सिलसिले में आठ संदिग्धों को पकड़ा गया है.

राठौर ने कहा कि आठ लोगों को पकड़ा गया है, जिन पर हमें इस अपराध में शामिल होने का संदेह है. उनसे पूछताछ की जा रही है. आर्मस्ट्रांग का पोस्टमार्टम किया गया है. उन्होंने आश्वासन दिया कि चेन्नई में स्थिति सामान्य बनी हुई है और मामले को सुलझाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया, सभी कोणों से जांच करने और सभी दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का वादा किया.

इससे पहले, बीएसपी प्रमुख मायावती ने मांग की कि सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) सरकार 'दोषियों को दंडित करे.' उन्होंने हत्या की निंदा करते हुए इसे 'अत्यंत निंदनीय और निंदनीय' बताया. मायावती ने तमिलनाडु में दलितों की एक मजबूत आवाज के रूप में आर्मस्ट्रांग की भूमिका पर प्रकाश डाला और राज्य सरकार से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसे 'बेहद दुखद' बताया. सीएम स्टालिन ने आश्वासन दिया कि पुलिस को जांच में तेजी लाने और दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने 'एक्स' पर आर्मस्ट्रांग के परिवार, दोस्तों और पार्टी के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, हत्या से हुए सदमे और दुख को स्वीकार किया.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details