दिल्ली

delhi

'हमें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर के अन्य कैदी भी रिहा होंगे', इंजीनियर रशीद की रिहाई पर बोलीं महबूबा मुफ्ती - Jammu Kashmir Assembly Election

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 12, 2024, 5:56 PM IST

Mehbooba Mufti: जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए सियासी बिगुल बच चुका है. इसके लिए सभी पार्टी अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच महबूबा मुफ्ती ने लोगों को उन्हें अपनी जमीन, नौकरी, बिजली और युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की रक्षा के लिए वोट देना होगा.

महबूबा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती (ETV Bharat)

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इंजीनियर रशीद की रिहाई एक अच्छा कदम है और उन्हें उम्मीद है कि विभिन्न जेलों में बंद जम्मू-कश्मीर के अन्य कैदियों को भी रिहा किया जाएगा.

बता दें कि कश्मीरी सांसद इंजीनियर रशीद बुधवार 11 सितंबर को तिहाड़ जेल से बाहर आए. दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें आतंकी फंडिंग मामले में 2 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दी है.

मुफती ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के लोग समझ चुके हैं कि पीडीपी ने उनके लिए क्या किया है और अन्य राजनीतिक दलों ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए क्या किया है? हमने अस्पताल, सड़कें, मेडिकल कॉलेज बनाए, रोजगार के द्वार खोले, पोटा को खत्म किया और लोगों को टास्क फोर्स के उत्पीड़न से मुक्ति दिलाई.

महबूबा मुफ्ती का बयान (ETV Bharat)

पीडीपी समझती है लोगों की भावना
महबूबा ने कहा अगर कोई जम्मू कश्मीर के लोगों की भावनाओं को समझ सकता है तो वह केवल पीडीपी है. मुफ्ती ने कहा कि हम उन लोगों की आवाज उठाने के लिए लड़ रहे हैं जो पीड़ित हैं. लोगों को अपनी जमीन, नौकरी, बिजली और युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की रक्षा के लिए वोट देना होगा.

पार्टी का ध्यान अपने एजेंडे को लागू करने पर
पीडीपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का ध्यान अपने एजेंडे को लागू करने पर ज्यादा है और सरकार बनाने पर कम है. हमें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर के लोग उन्हें सेवा करने का मौका देंगे. आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों पर चर्चा करते हुए मुफ्ती ने इस बात पर जोर दिया कि पीडीपी के पिछले काम और भविष्य के वादे महत्वपूर्ण हैं. उनकी चुनौती अपने पिछले काम में सुधार करना है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए सियासी बिगुल बच चुका है. इसके लिए सभी पार्टी अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. वहीं, पीडीपी अध्यक्ष भी चुनाव प्रचार में लग गई हैं.

यह भी पढ़ें- कौन हैं इंजीनियर रशीद ? जिनकी अंतरिम जमानत से कश्मीर में मची है राजनीतिक हलचल ? जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details