उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / bharat

नौकरानी से करायी बेटे की शादी; 50 लाख का इंश्योरेंस कराया, 10 लाख मुद्रा लोन लेकर उतार दिया मौत के घाट - Murder for Insurance Claim

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपने घर में काम करने वाले नौकरानी की साजिश के तहत अपने बेटे से शादी करायी. फिर उसका 50 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कराया और उसके नाम पर 10 लाख रुपये मुद्रा लोन लिया. फिर ससुर ने बहू की हत्या कर दी.

Photo Credit- ETV Bharat
इंश्योरेंस क्लेम के लिए बहू की हत्या कर ने वाला ससुर गिरफ्तार (Photo Credit- ETV Bharat)

लखनऊ:राजधानी लखनऊ में रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां रुपयों के लिए एक शख्स ने अपनी बहू की हत्या कर दी. हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने की की साजिश रची. इस शख्स ने प्लानिंग करके अपनी बहू का 50 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कराया था. साथी उसके नाम पर 10 लाख रुपये मुद्रा लोन भी लिया था. हत्या के बाद जब ससुर ने इंश्योरेंस के लिए क्लेम किया, तो एक के बाद एक राज से पर्दा उठता चला गया.

राम मिलन ने पुलिस को बताया कि 20 मई 2023 को उसने अपने ड्राइवर दीपक वर्मा से अपनी बहू की एक्सीडेंट करके हत्या करवायी थी. उसकी मौत हो गयी. इस केस की चिनहट थाने में एफआईआर करायी गयी थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था. राममिलन ने साजिश के तहत अपनी बहू के नाम 50 लाख का इंश्योरेंस कराया था. इसके अलावा 10 लाख का मुद्रा लोन तथा 4 कार और 2 दोपहिया वाहन फाइनेंस कराये थे. जब इंश्योरेंस क्लेम के लिए राम मिलन ने फाइल लगाई, तो इंश्योरेंस कम्पनी को संदेह हुआ. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की, तो हत्या का खुलासा हुआ.

घर में काम करने वाली नौकरानी से कराई बेटे की शादी: डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने बताया कि पूजा यादव राम मिलन के घर में साफ सफाई करती थी. राममिलन के मित्र कुलदीप सिंह ने साजिश के तहत राम मिलन के लड़के अभिषेक से पूजा यादव की रजिस्टर्ड कोर्ट मैरिज करवाई थी. शादी के बाद राम मिलन सिंह ने आलोक निगम और कुलदीप की मदद से पूजा यादव के नाम 50 लाख रुपये की लाइफ इंश्योरेंस पालिसी ली. साथ ही 10 लाख का मुद्रा लोन कराने के साथ ही 4 कारें और 2 दो पहिया वाहन फाइनेंस कराये थे. इसको हड़पने के लिए सभी अभियुक्तों ने मिलकर पूजा यादव को मारने की साजिश रची.

साजिश के तहत की हत्या:पुलिस जांच में पता चला कि राम मिलन अपनी बहू को मटियारी चौराहे पर ले गया. वहां पर कुलदीप सिंह ने अभिषेक शुक्ला को कार ड्राइवर बनाकर पूजा को मारने के लिए भेजा. अभिषेक शुक्ला ने बड़ी बेरहमी से पूजा यादव को रौंद दिया. इसके बाद फरार हो गया. साजिश के तहत दीपक वर्मा को कार ड्राइवर दिखा कर थाने में पेश किया गया. सभी साजिशकर्ता पंचनामे के दौरान मुकदमे के गवाही बने. सभी जानते थे कि ये एक सुनियोजित मर्डर है और वो रुपयों के लालच में झूठ बोलते रहे.

साजिश में शामिल थे 6 लोग:डीसीपी ने बताया कि पूरी साजिश में 6 लोग शामिल थे. इसमें पूजा यादव का ससुर राम मिलन पति अभिषेक, कुलदीप सिंह, दीपक वर्मा, आलोक निगम, अभिषेक शुक्ला शामिल थे. इनमें से दीपक वर्मा, राम मिलन और कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-हाईकोर्ट ने कहा- उम्र तय करने का आधार बर्थ सर्टिफिकेट है, मेडिकल रिपोर्ट नहीं - Allahabad High Court Order

ABOUT THE AUTHOR

...view details