दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रेमिका को लेकर हुआ था फरार! अब पत्नी के 'अपहरण' के आरोप में 27 साल बाद शख्स गिरफ्तार

राजस्थान के एक शख्स ने साल 1997 में अपनी प्रेमिका के साथ भाग के शादी कर ली थी. इसी बीच लड़की के परिजनों ने युवक के खिलाफ उनकी बेटी के अपहरण का मामला दर्ज करा दिया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

love outlasts law man
प्रतीकात्मक तस्वीर (ETV Bharat)

महेसाणा:गुजरात के महेसाणा जिले से एक अजीब घटना सामने आई है. लगभग 3 दशक पहले अपनी प्रेमिका का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने एक 48 वर्षीय प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया. चौंकाने वाली बात यह है कि यह शख्स अपनी प्रेमिका से पिछले 27 साल पहले शादी करके सुखद गृह संसार चला रहा है. उन दोनों को 4 बेटियां और 2 नाती-नातिन भी हैं. हालांकि, सालों बाद दो नाती नातिन के नाना की इस तरह से गिरफ्तारी की घटना शहर में चर्चा का विषय बन गई.

21 साल की उम्र मे प्रेमिका को भगा ले गया था
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के अजमेर का रहने वाला शख्स साल 1997 में अपनी प्रेमिका को घर से भगा ले गया और उससे शादी कर ली. हालांकि, इस बीच लड़की के परिजनों ने युवक के खिलाफ उनकी बेटी के अपहरण का मामला दर्ज करा दिया. तब युवक की उम्र महज 21 साल थी. भागकर यह प्रेमी जोड़ा महेसाणा जिले के एक गांव में बस गया और अपना सुखी संसार बसाया. इस दौरान कपल 4 बेटियों के माता-पिता भी बने.

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की गिरफ्तारी
हालांकि, महेसाना पुलिस को हाल ही में जानकारी मिली कि फरार घोषित किया गया अपहरणकर्ता जिस पर लगभग तीन दशक पहले अपहरण का मामला दर्ज किया गया था, वह उस इलाके में एक ऑटो-रिक्शा चालक के रूप में रह रहा था.

रिक्शा चालक के घर पहुंची तो हैरान रह गई पुलिस
घटना के बारे में महेसाणा पुलिस के नरेंद्र सिंह सोढ़ा ने बताया कि, जब पुलिस उस व्यक्ति के घर पहुंची तो पता चला कि जिस महिला का उसने अपहरण किया था वह उसकी पत्नी के रूप में उसके साथ रह रही थी. उन्होंने आगे कहा कि हालांकि उनकी पत्नी ने कहा कि वे एक साथ खुशी से रह रहे थे, लेकिन हमारे पास उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था. उन्होंने अपनी चार बेटियों और दो नाती-नातिन के सबूत भी पेश किए और कहा कि, उनके परिवार से कोई दुश्मनी नहीं थी.

कोर्ट ने रिक्शा चालक को जमानत पर रिहा किया
खास बात यह है कि महिला के पिता का कुछ साल पहले निधन हो गया था और उसके भाई को अपहरण की शिकायत दर्ज कराने की बात याद नहीं है. 2 अक्टूबर को गिरफ्तारी की घटना के बाद कोर्ट ने रिक्शा चालक को जमानत पर रिहा कर दिया है. एक अधिकारी ने कहा कि, यह घटना पिछले कुछ वर्षों में हुए समझौते के बारे में परिवार द्वारा पुलिस को सूचित नहीं करने को लेकर भ्रम की स्थिति के कारण उत्पन्न हुई.

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान की आलिया से हुआ एकतरफा प्यार! कश्मीर से निकला गुजरात में गिरफ्तार

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details