दिल्ली

delhi

नांदेड़ से कांग्रेस सांसद वसंतराव चव्हाण का निधन, हैदराबाद के अस्पताल में चल रहा था इलाज - सांसद वसंतराव चव्हाण का निधन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 26, 2024, 8:55 AM IST

Vasant Chavan passes away: कांग्रेस सांसद चव्हाण (69) ने सुबह करीब 4 बजे अस्पताल में अंतिम सांस ली. पिछले सप्ताह से उनका किडनी संबंधी समस्या का इलाज चल रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नादेड़: महाराष्ट्र के नादेड़ से कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण का सोमवार को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. 69 वर्षीय चव्हाण ने आज सोमवार सुबह करीब 4 बजे अस्पताल में अंतिम सांस ली. पिछले सप्ताह से उनका किडनी संबंधी समस्या का इलाज चल रहा था. उनके निधन से कांग्रेसी खेमे में शोक की लहर है.

बता दें, वसंतराव चव्हाण की गिनती सीनियर लीडरों में होती थी. वह 2009 में पहली बार नायगांव विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचे थे. उन्होंने यह चुनाव निर्दलीय लड़ा था. वह सितंबर 2014 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. इससे पहले वे लोक लेखा समिति में नियुक्त थे. 2014 के विधानसभा चुनाव में नायगांव सीट से विजय हासिल हुई थी.

जानकारी के मुताबिक वसंतराव नांदेड़ से 59 हजार से ज्यादा वोटों से जीते थे. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के चिखलीकर प्रतापराव गोविंदराव को शिकस्त दी थी. नांदेड़ जिले के नायगांव में जन्मे वसंत चव्हाण लंबे समय तक ग्राम पंचायत सदस्य रहे और बाद में 1990 और 2002 में जिला परिषद सदस्य बने. वे 2021 से 2023 तक नांदेड़ जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष भी रहे. सूत्रों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार सुबह 11 बजे नायगांव में किया जाएगा.

पढ़ें:राजनाथ सिंह के निधन की झूठी खबर फैलाने पर FIR, BJP नेता ने दर्ज कराई शिकायत - Rajnath Singh Death False News

ABOUT THE AUTHOR

...view details