दिल्ली

delhi

लोकसभा चुनाव: उद्धव ठाकरे बोले- BJP की जुमलेबाजी के खिलाफ वोट कर रहे लोग - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 20, 2024, 12:21 PM IST

Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में महाराष्ट्र की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें से कई सीटों पर शिवसेना (शिंदे गुट) और शिवसेना (उद्धव गुट) के बीच सीधी टक्कर है. वोटिंग के बीच नेताओं ने अपने-अपने पक्ष में लोगों का समर्थन होने के दावे किए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

uddhav thackeray casts vote with family
पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने परिवार के साथ किया वोट (फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में महाराष्ट्र की 13 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. जिसमें मुंबई की सभी 6 सीटें भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और मनसे प्रमुख राज ठाकरे समेत कई प्रमुख नेताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बेटे आदित्य ठाकरे के साथ वोट डालने पहुंचे उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा की जुमलेबाजी और देश को बचाने के लिए लोग वोट कर रहे हैं.

इधर, ठाणे में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद शिवसेना प्रमुख शिंदे ने लोगों से वोट करने की अपील की और कहा कि नरेंद्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकल कर वोट कर रहे हैं.

सीएम शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे कल्याण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां आज मतदान हो रहा है. अपने बेटे के संबंध में सीएम शिंदे ने कहा कि श्रीकांत शिंदे ने जो काम किया है वह लोगों के सामने है. मुझे लगता है कि लोग उन्हें तीसरी बार संसद भेजने के लिए वोट करने जा रहे हैं.

वहीं, वोट डालने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग भाजपा की जुमलेबाजी से परेशान हैं. इसलिए बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकलकर वोट कर रहे हैं. जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है. वहीं, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मी ठाकरे मुंबई में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद उंगली पर स्याही का निशान दिखाती दिखीं.

भारत के लिए वोट करें...
वहीं, आदित्य ठाकरे ने एक्स पर एक पोस्ट में लोगों से वोट करने की अपील की. उन्होंने लिखा, बाहर निकलें और भारत के लिए वोट करें. आपका वोट तय करता है कि हम सभी इस चुनाव से परे नागरिक या जनात के रूप में आगे रहेंगे या नहीं. आपका वोट तय करता है कि लोकतंत्र कायम है या नहीं. आपका वोट तय करता है कि संविधान कायम है या नहीं. आपका वोट मायने रखता है. वोट करना आपका अधिकार और कर्तव्य है.

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024: बंगाल में वोटिंग के दौरान BJP और TMC समर्थकों में झड़प

ABOUT THE AUTHOR

...view details