दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 4, 2024, 5:01 PM IST

ETV Bharat / bharat

राम मंदिर निर्माण का भाजपा को नहीं मिला फायदा : शरद पवार - lok sabha election results 2024

Lok Sabha Election Results 2024, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सीएम शरद पवार ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का भाजपा को कोई लाभ नहीं मिला. मीडिया से बात करते हुए बारामती सीट से सुप्रिया सुले की जीत पर कहा कि उन्हें अलग नतीजे की उम्मीद नहीं थी.

Former Maharashtra CM Sharad Pawar says that BJP did not get any benefit from the construction of Ram temple
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सीएम शरद पवार ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का भाजपा को नहीं मिला फायदा (ANI-file photo)

मुंबई :महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि ठाकरे कांग्रेस और सभी ने मिलकर लोकसभा चुनाव की 10 सीटों पर चुनाव लड़ा और सात सीटों पर जीत हासिल की. उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण से भाजपा को कोई फ़ायदा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि लोगों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी है चाहे वह उत्तर प्रदेश की हो या कहीं और की.

पवार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह सिर्फ एनसीपी की नहीं बल्कि महाविकास अघाड़ी की भी सफलता है. महाराष्ट्र में बदलाव आ रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नतीजे मूल्यांकन से अलग हैं. हम सामूहिक रूप से अपना आगे का रुख तय करेंगे. बारामती सीट से सुप्रिया सुले के जीतने पर उन्होंने कहा कि वहां से अलग नतीजे की उम्मीद नहीं थी. यह नतीजे प्रेरणादायी हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र के मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और वरिष्ठ वकील उज्ज्वल निकम चुनाव हार गए. यहां से कांग्रेस की वर्षा गायकवाड़ ने जीत हासिल की. हालांकि शुरुआत में उज्ज्वल निकम आगे चल रहे थे, लेकिन बाद में वह चुनाव हार गए. महाराष्ट्र की 48 सीटों में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला था. इस चुनाव परिणाम का राज्य की राजनीति पर भी पड़ेगा.

ये भी पढ़ें - वाराणसी से पीएम मोदी, रायबरेली से राहुल गांधी जीते, कांग्रेस के अधीर रंजन हारे बहरमपुर से टीएमसी के यूसुफ पठन जीते

ABOUT THE AUTHOR

...view details