दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चुनाव नतीजों से पहले कांग्रेस के लिए बुरी खबर! वायनाड में राहुल गांधी के हाथ से छिटक रहे वोटर्स - Lok Sabha Election 2024

Kerala Exit Poll: सभी एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक केरल में इंडिया ब्लॉक का दबदबा कायम रहने वाला है. हालांकि, अलाथुर और कन्नूर सीट पर यूडीएफ और एलडीएफ में कड़ा मुकाबला है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 3, 2024, 4:11 PM IST

Rahul Gandhi
राहुल गांधी (ANI)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल में कांग्रेस जबर्दस्त झटका लगने के बाद अब वायनाड से भी बुरी खबर आ रही है. दरअसल, केरल के एक न्यूज चैनल वीएमआर-मनोरमा न्यूज के एग्जिट पोल में वायनाड पर राहुल गांधी का वोट प्रतिशत कम होने का अनुमान लगाया गया है.

एग्जिट पोल ने केरल में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) द्वारा क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी की है. इसने यूडीएफ के लिए 16 सीटें और एलडीएफ के दो सीट जीतने की भविष्यवाणी की है, जबकि दो सीटों पर कड़ी टक्कर है.

2019 के मुकाबले घटेगा वोट शेयर
एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि राहुल गांधी को 2019 में 64 फीसदी वोट मिले थे. वहीं इस बार उनका वोट शेयर घटकर 50 प्रतिशत रह जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि एग्जिट पोल में इस बार भी बीजेपी को राज्य में कोई सीट नहीं दी गई है. एग्जिट पोल के अनुसार अलाथुर और कन्नूर में यूडीएफ और एलडीएफ में कड़ा मुकाबला है और नतीजे किसी भी तरफ जा सकते हैं.

एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया है कि बीजेपी दो निर्वाचन क्षेत्रों तिरुवनंतपुरम और पथानामथिट्टा में दूसरे स्थान पर आएगी. त्रिशूर में एलडीएफ दूसरे और बीजेपी तीसरे स्थान पर रहेगी.

एग्जिट पोल में इंडिया अलायंस आगे
वहीं, अगर बात करें अन्य एग्जिट पोल की तो एक्सिस माई इंडिया ने केरल में बीजेपी को 2, इंडिया अलायंस को 17 से 18 सीट दी हैं, जबकि एबीपी सी वोटर का अनुमान है कि केरल में एनडीए 1 से 3 और इंडिया ब्लॉक 17 से 19 सीट जीत सकता है. रिपब्लिक पीएमएआरक्यू के एग्जिट पोल के अनुसार केरल में बीजेपी का खाता नहीं खुलगा, जबकि इंडिया ब्लॉक के 17 सीट जीतने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- इस राज्य में पिछड़ रही BJP, एग्जिट पोल में दिखा इंडिया ब्लॉक का दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details