दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Malda: PM Modi की जनसभा में उमड़ी भारी भीड़, भावुक होकर बोले, 'अगले जन्म में Bengal की किसी मां के...' - Lok Sabha Election 2024

PM Modi in West Bengal: पीएम मोदी ने कांग्रेस और टीएमसी पर तृष्टिकरण का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि दोनों दलों के बीच तुष्टिकरण का कॉम्पिटिशन चल रहा है.

PM Modi
मालदा में बोलते पीएम मोदी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 26, 2024, 4:06 PM IST

Updated : Apr 26, 2024, 4:56 PM IST

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंचे. इस दौरान वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ. इसके बाद पीएम मोदी में वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था जब बंगाल सामाजिक सुधारों, वैज्ञानिक प्रगति, दार्शनिक प्रगति, आध्यात्मिक प्रगति और यहां तक कि देश के लिए जीवन का बलिदान देने के मामले में भारत के विकास का नेतृत्व करता था.

पीएम मोदी ने कहा, जीवन का कोई ऐसा पहलू नहीं था, जिसका नेतृत्व बंगाल ने न किया हो, लेकिन पहले लेफ्ट ने और फिर TMC ने बंगाल की इस महानता को चोट पहुंचाई और बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने राज्य के विकास पर भी रोक लगा दी.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका उत्साह और प्रेम देखकर लगता है या तो पिछले जन्म में या तो बंगाल में पैदा हुआ था या फिर अगले जन्म में बंगाल की किसी मां की गोद से पैदा होना वाला हूं.

मालदा पहुंचे पीएम मोदी

टीएमसी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'TMC सरकार को देखिए, वह आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती. मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए, यहां की सरकार को जो पैसा भेजता हूं, वह TMC के नेता, मंत्री और तोलाबाज मिलकर खा जाते हैं.'

TMC ने महिलाओं के साथ किया विश्वासघात: उन्होंने आरोप लगाया कि मां-माटी-मानुष की बात कहकर सत्ता में आई TMC ने सबसे बड़ा विश्वासघात यहां की महिलाओं से ही किया. जब बीजेपी की सरकार ने मुस्लिम बहनों को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक खत्म किया तो टीएमसी ने इसका विरोध किया था.

संदेशखाली को लेकर ममता सरकार को घेरा:इस दौरान पीएम मोदी ने संदेशखाली घटना को लेकर भी ममता सरकार को घेरा और कहा कि संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए और टीएमसी की सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचाती रही. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि बंगाल के 50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 8 हजार करोड़ रुपये सीधे भेजे गए हैं.

टीएमसी और कांग्रेस पर लगाा तुष्टिकरण का आरोप:उन्होंने कहा कि टीएमसी और कांग्रेस में तुष्टिकरण का कॉम्पिटिशन चल रहा है. टीएमसी सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लाकर बसाने का काम करती है. इन घुसपैठियों को आपकी जमीन और खेत पर कब्जा करवाती है और कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोटबैंक में बांटने की बात कर रही है. तुष्टिकरण टीएमसी और कांग्रेस को जोड़े रखने का सबसे बड़ा चुंबक है. तुष्टिकरण के लिए ये दोनों पार्टियां कुछ भी कर सकती हैं.

पश्चिम बंगाल में कब होंगे चुनाव:पश्चिम बंगाल में इस बार 7 चरणों में चुनाव होना है. राज्य में पहले चरण में तीन सीटों पर वोटिंग पहले ही चुकी है, जबकि दूसरे चरण में दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट में वोटिंग जारी है. बता दें कि 2019 में यहां टीएमसी ने 22, बीजेपी ने 18 और कांग्रेस ने 2 सीट पर जीत अर्जित की थी.

यह भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता सुकांत मजूमदार और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, लगे 'गो बैक' के नारे

Last Updated : Apr 26, 2024, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details