दिल्ली

delhi

By IANS

Published : Apr 27, 2024, 10:43 PM IST

ETV Bharat / bharat

'बांटने में नहीं, जोड़ने में विश्वास करती हूं', महबूबा मुफ्ती बोलीं - Lok Sabha Election 2024

Mehbooba Mufti: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह कोई झूठे वादे करने नहीं आई हैं, बल्कि लोकसभा के लिए चुने जाने पर लोगों की आवाज बनेंगी. इस बार अनंतनाग-राजौरी सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 7 मई को वोटिंग है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जम्मू: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह केंद्र शासित प्रदेश के दो क्षेत्रों के लोगों को जोड़ने के लिए चुनाव खड़ी हैं न कि बांटने के लिए. शनिवार को पुंछ और राजौरी जिलों के मतदाताओं से वोट की अपील करते हुए उन्होंने यह बात कही. जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. घाटी के अनंतनाग और कुलगाम जिलों के अलावा जम्मू संभाग के पुंछ और राजौरी जिले इस निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा हैं.

महबूबा की इनसे है कड़ी टक्कर
इस बार अनंतनाग-राजौरी सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला तय माना जा रहा है. इस सीट पर महबूबा मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के मिंया अल्ताफ अहमद और अपनी पार्टी के जफर इकबाल मन्हास से है. वहीं अनंतनाग-राजौरी सीट पर बीजेपी चुनाव नहीं लड़ रही है. इस निर्वाचन क्षेत्र में सात मई को तीसरे चरण का मतदान होगा. बता दें कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती इन दिनों पुंछ और राजौरी जिलों में एक सप्ताह के चुनाव अभियान पर हैं. उन्होंने मेंढर और सुरनकोट इलाकों में जाकर लोगों को संबोधित किया. उन्होंने एक सार्वजनिक सभा में कहा कि, 'धर्म और क्षेत्र के बावजूद, हमें एक साथ आगे बढ़ना होगा और अपने मुद्दों के समाधान के लिए एकजुट आवाज उठानी होगी'.

मैं लोगों को एकजुट करने के लिए खड़ी हूं, महबूबा बोलीं
महबूबा ने सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए गुज्जर और हिंदुओं सहित स्थानीय लोगों द्वारा किए गए गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए उनका धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि, वे लोगों को एकजूट करने के लिए खड़ी हैं...उन्हें बांटने के लिए नहीं. जब कोई समस्या होती है तो हर कोई समान रूप से प्रभावित होता है और जब मुद्दे हल हो जाते हैं तो हर किसी को फायदा होता है.

महबूबा जनता की डिमांड को समझती हैं
उन्होंने मतदाताओं से पीडीपी को समर्थन करने के लिए कहा. महबूबा ने कहा कि, वह जनता की डिमांड को अच्छी तरह से समझती हैं. जनता की मांगों में, एक मेडिकल कॉलेज, रेल लिंक का विस्तार और निर्माणाधीन परनाई जलविद्युत परियोजना, जिन्हें पूरा करना शामिल है. लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज के लिए 7 मई को वोटिंग होगी. इस चरण के चुनाव में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 95 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. वहीं, 1351 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर होगी.

ये भी पढ़ें:लगातार दो बार जीतने के बाद भी BJP ने पूनम महाजन का क्यों काटा टिकट? जानें बड़ी वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details