छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भारी बारिश से केके मार्ग बाधित, टायड़ा में भूस्खलन से रेल ट्रैक बहा, रायगढ़ा से घूमकर बस्तर पहुंचेंगी ट्रेनें - KK rail route disrupted by rain

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 28, 2024, 10:34 PM IST

छत्तीसगढ़ और उसके पड़ोसी राज्यों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश ने रेल, सड़क मार्ग को तबाह कर दिया है. छत्तीसगढ़ ओडिशा और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाले केके मार्ग पर भी बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ है. इस घटना के बाद से कई यात्री ट्रेनें प्रभावित हुई है.

LANDSLIDE IN TYDA RAILWAY TRACK
मूसलाधार बारिश का रेल सेवा पर असर (ETV BHARAT)

भूस्खलन से केके रेल मार्ग प्रभावित (ETV BHARAT)

जगदलपुर: भारी बारिश ने पूरे देश में रौद्र रूप मचा रखा है. इंद्र देव ने सावन में सैलाब ला दिया है. देश के कई राज्यों में हर जगह मूसलाधार बारिश का का दौर जारी है. बारिश से नदी नाले उफान पर है. इस बीच बारिश ने रेल यातायात पर भी बुरा असर डाला है. ओडिशा आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के रेल मार्ग पर बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ है. तीनों राज्यों को जोड़ने वाला केके मार्ग बारिश की वजह से तबाह हो गया है. भूस्खलन होने से केके रेल मार्ग पर पटरियां बह गई है.

भूस्खलन से केके रेल मार्ग प्रभावित: बारिश की वजह से पटरियों पर पहाड़ से भूस्खलन होकर चट्टान गिरा है. जिसकी वजह से के के रेलमार्ग पर चलने वाली यात्री ट्रेनें रायगढ़ा से घूमकर बस्तर पहुंचेगी. बीते दो दिनों से यहां लगातार भूस्खलन का दौर जारी है. जिससे रेल सेवा पूरी तरह से प्रभावित हुई है. यात्रियों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

"लगातार बारिश के कारण केके रेलमार्ग पर ओडिशा और आंध्रप्रदेश के बीच भूस्खलन हुआ है. यह भूस्खलन टायड़ा रेलवे स्टेशन चिमड़ीपल्ली स्टेशन के बीच बीते 2 दिनों से लगातार हो रहा है.पहाड़ों से चट्टाने गिरकर पटरी पर आ गई है. जिसके कारण एहतियात बरतते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे ने आदेश जारी किया है. इस रूट पर चलने वाली यात्री ट्रेनों को घुमाया गया है.इस कारण 31 जुलाई तक यात्री ट्रेन रायगढ़ा से घूमकर बस्तर पहुंचेगी.": संदीप, सीनियर डिविजनल कमर्शियल मैनेजर, केके रेलमार्ग

किरंदुल डैम फूटने का रेल सेवा पर असर: किरंदुल में डैम फटने की वजह से बस्तर में रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है. हादसे की वजह से यात्री ट्रेनों को दंतेवाड़ा तक चलाने का फैसला लिया गया है. इस दौरान किरंदुल तक ट्रेनें नहीं चलेंगी. जब किरंदुल में स्थिति सामान्य होगी उसके बाद यहां रेल सेवा बहाल हो पाएगी.

केके रेल मार्ग पर सेवा बहाल करने की कोशिश: केके रेल मार्ग पर रेल सेवा बहाल करने की कोशिश की जा रही है. यहां रेलवे ट्रैक से भूस्खलन हटाने के काम में रेल विभाग जुट गया है. रेल सेवा जल्द बहाल करने पर रेलवे की ओर से कोशिश की जा रही है.

भारी बारिश ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाया 'ब्रेक', उत्तराखंड से चलने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, यहां देखें लिस्ट

जबलपुर-इटारसी रुट पर रेल ट्रैक बहा, UP-बिहार-महाराष्ट्र समेत कई राज्यों की ट्रेनें कैंसिल, रेल सेवा रोकी गईं

छत्तीसगढ़ में ट्रेन एक्सीडेंट, पैसेंजर ट्रेन बरगद के पेड़ से टकराई

ABOUT THE AUTHOR

...view details