दिल्ली

delhi

गले में इडली फंसने से शख्स की मौत, ओणम को लेकर प्रतियोगिता के दौरान हादसा - Idli stuck in throat man dies

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 14, 2024, 9:42 PM IST

Idli stuck in throat: केरल में खाने की प्रतियोगिता के दौरान व्यक्ति के गले में इडली फंस गई, जिससे उसकी मौत हो गई. ओणम उत्सव के हिस्से के रूप में कोल्लापुरा में युवाओं के एक समूह द्वारा आयोजित इडली खाने की प्रतियोगिता में भाग लेते समय यह घटना घटी.

onam
प्रतीकात्मक तस्वीर (AFP)

पलक्कड़: केरल में ओणम उत्सव को लेकर आयोजित इडली खाने की प्रतियोगिता के दौरान एक प्रतियोगी की मौत हो गई. मामला कंजीकोड का है, जहां युवाओं के एक समूह ने इडली खाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया था. इस दौरान पलक्कड़ के अलमराम निवासी 50 साल के सुरेश के गले में इडली फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

चुल्लीमाडा वार्ड के सदस्य मिनमिनी आर के अनुसार, सुरेश ने तीन इडली एक साथ खाने की कोशिश की, तभी उसे परेशानी के लक्षण दिखाई दिए. जिसके बाद आनन-फानन में उसे तुरंत पास के एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया.

मरीज की स्थिति बिगड़ता देख उसेवालयार के दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. सुरेश के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखा गया है. सुरेश ट्रक ड्राइवर था. पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है. बता दें कि, ओणम की पूर्व संध्या पर केरलवासी एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं. ओणम हर घर को उत्सव की खुशियों से भर देता है. हालांकि, पलक्कड़ निवासी सुरेश की मौत से परिवार में मातम छा गया है. ओणम को खासतौर पर खेतों में फसल की अच्छी उपज के लिए मनाया जाता है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक केरल में महाबलि नाम का एक असुर राजा था. उसके आदर सत्कार में ही ओणम त्योहार मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें:केरल का यह घर साल भर मनाता है ओणम, हर रोज बिछाए जाते हैं फूलों के कालीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details