दिल्ली

delhi

दिल्ली में सुनीता केजरीवाल से मिलीं कल्पना सोरेन, कहा- इस लड़ाई को हमें बहुत दूर तक ले जाना है - Kalpana Soren meets Sunita Kejriwal

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 30, 2024, 5:00 PM IST

Updated : Mar 30, 2024, 5:52 PM IST

Kalpana Soren meets Sunita Kejriwal: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की. दोनों ने गले मिलकर एक दूसरे का स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जैसी घटना 2 महीने पहले झारखंड में हुई थी, दिल्ली में भी वैसा ही कुछ हुआ है. मैं सुनीता जी से मिलकर उनका दुख दर्द बांटने आई थी.

कल्पना सोरेन ने कहा कि हमने मिलकर प्रण लिया है कि इस लड़ाई को हमें बहुत दूर तक लेकर जाना है. अरविंद केजरीवाल से साथ पूरा झारखंड रहेगा. मैं कांग्रेस की संसदीय कमेटी की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मिलने जा रही हूं. मैं रविवार को होने वाली इंडिया गठबंधन की रामलीला मैदान में होने वाली जनसभा में भी मौजूद रहूंगी.

सुनीता औरकल्पनाका दर्द एक जैसा

कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल दोनों का दर्द एक जैसा है. हेमंत सोरेन के झारखंड के मुख्यमंत्री रहते हुए कल्पना सोरेन राज्य की राजनीति से अलग ही रहती थीं, उसी तरह जब तक अरविंद केजरीवाल को ED ने गिरफ्तार नहीं किया था, तब तक सुनीता केजरीवाल अपने घर और परिवार को संभालने में लगी हुई थीं. लेकिन हेमंत सोरेन-अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल ने जिम्मेवारी संभालने में देर नहीं की. दोनों ED की रिमांड पर लिए गए अपने पति से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाते दिखीं तो दूसरी ओर पार्टी को भी एक जुट बनाए रखने को लेकर तत्पर दिखीं.

रामलीला मैदान के मंच से भाषण देंगी कल्पना- सुनीता

दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को होने वाली इंडिया गठबंधन की महारैली में तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित सभी राज्यों से विपक्षी दलों के नेताओं की उपस्थिति होगी वहीं. इंडिया गठबंधन के सभी दल तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ रैली में शामिल होकर केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुटता का प्रदर्शन करेंगे. जिसमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी शरद पवार, मल्लिकार्जुन खड़गे, अखिलेश यादव सहित कई पार्टियों के प्रमुख नेताओं के शामिल होने की संभावना है. वहींसबकी नजरें कल्पना सोरेन और सुनीता सोरेन पर होंगी की वह उस मंच से जनता को क्या संदेश देती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों के पति ED की कार्रवाई की वजह से जेल में हैं.रैली में शामिल होने के लिए कल्पना सोरेन आज दोपहर दिल्ली पहुंची हैं.

Last Updated : Mar 30, 2024, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details