दिल्ली

delhi

कल्लाकुरिची शराब त्रासदी ने कई सपनों को किया बर्बाद, लोग उठा रहे सवाल - Kallakurichi hooch Tragedy

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 23, 2024, 11:11 PM IST

Updated : Jun 24, 2024, 12:50 AM IST

Kallakurichi Hooch Tragedy: कल्लाकुरुची शराब ट्रेजडी ने कई लोगों के सपनों को तोड़ा है. सोशल मीडिया पर लोग इसके लिए दुख जता रहे हैं. आइए जानते हैं ग्राउंड रिपोर्ट.

Kallakurichi Hooch Tragedy
कल्लाकुरिची शराब ट्रेजडी (ETV Bharat)

चेन्नई: कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है. करुणापुरम गांव के अधिक संख्या में लोग कल्लाकुरिची, सलेम और पुडुचेरी के सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती हैं. दुख के सागर में डूब रहे गांव की जमीनी हकीकत जानने के लिए हमारे संवाददाता रविचंद्रन ने करुणापुरम का दौरा किया. भारी मन से हमने जिधर भी देखा, वे पत्नियाँ जिन्होंने अपने पतियों को खो दिया था, बच्चे जिन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया था, और माता-पिता जिन्होंने अपने बच्चों को खो दिया था, आँखों में आँसू लिए रो रहे थे.

“ये लोग क्यों मर गए... वे आम लोग थे जिन्होंने शराब पी और खुद ही मर गए. सोशल मीडिया पर जहां कई लोग कमेंट कर रहे हैं कि उन्होंने यह जानते हुए भी शराब पी थी कि 'शराब पीने से जिंदगी बर्बाद हो जाएगी', वहीं 16 साल की लड़की ने कहा कि पेट दर्द से परेशान उसकी मां ने उसके पिता द्वारा खरीदी गई शराब पी ली. यह सोचकर कि यह ओमा का पानी (अजवाइन का पानी) है और मर गया.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने का सपना देखने वाली लड़की ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा, 'मेरे पिता सुरेश का दाहिना हाथ नहीं है. एक हाथ से काम करने की थकान के कारण वह अक्सर शराब पीते हैं. मेरी मां वदिवुक्कारसी को शराब पीने की आदत नहीं है घटना वाले दिन मेरे पिता ने शराब के दो पैकेट खरीदे, एक पी लिया और दूसरा गिलास में डाल लिया, तभी दादी का फोन आ गया और वह उसे वहीं छोड़कर घर आ गए. इसी बीच पेट दर्द से परेशान मां ने मुझसे ओमा पानी (अजवाइन का पानी) लाने को कहा. मैंने मां को बताया कि मैंने ओमा पानी (अजवाइन का पानी) खरीद कर घर के अंदर रख दिया है और पड़ोस के घर चला गया. उस समय उसने ग्लास में जो शराब थी उसे ओमा पानी समझकर पी लिया और उसकी तथा उसके पिता की भी मृत्यु हो गई,'.

वकील और फिल्म निर्देशक बनने के अलग-अलग सपने देखने वाले अपने भाइयों के साथ बैठी लड़की ने कहा कि सरकार ने उसे और कक्षा 9 और 10 में पढ़ने वाले भाइयों को 18 साल की उम्र तक हर महीने 5 हजार रुपये देने का वादा किया है। उनकी शिक्षा की पूरी फीस। साथ ही हमारे ईटीवी भारत के माध्यम से लड़की ने सरकार से अपने परिवार के लिए घर बनाने की गुहार लगाई है, जो अपने घर के बिना किराए के घर में रहते हैं.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Jun 24, 2024, 12:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details