दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ - Poonch Encounter

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2024, 7:40 AM IST

Jammu-Kashmir Poonch Encounter : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों का आतंकियों के साथ मुठभेड़ होने की खबर है. इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है.

Poonch encounter
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में मुठभेड़ (प्रतीकात्मक फोटो) (ANI)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के एक सुदूर गांव में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर की खबर है. अभी तक किसी आतंकी के मारे जाने की सूचना नहीं है. सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर ऑपरेशन चलाया है. इलाके में कितने आतंकी फंसे हैं इसकी जानकार नहीं है. फिलहाल एनकाउंटर जारी है.

जानकारी के अनुसार पुंछ जिले के मेंढर उपमंडल के गुरसाई टॉप के पास पठानतीर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली. इसके आधार पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश में आगे बढ़ रहे थे तभी घात लगाए आतंकियों ने उनके ऊपर गोलीबारी की.

सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. इस तरह दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. अभी तक किसी आतंकी के मारे जाने की सूचना नहीं है. जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है. बताया जाता है कि कि इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला में एक एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादी मार गिराया. वहीं किश्तवाड़ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए जबकि दो जवान घायल भी हो गए. उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले के पट्टन के चक टप्पर इलाके में आतंकवादी मारे गए. आतंकी एक स्कूल की इमारत के अंदर फंसे हुए थे.

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर: बारामूला एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, किश्तवाड़ में दो जवान शहीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details