दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

"टेरर इकोसिस्टम को खत्म करें" सुरक्षा समीक्षा बैठक में एलजी सिन्हा ने दिए पुलिस को निर्देश

एलजी मनोज सिन्हा ने सुरक्षा समीक्षा बैठक में कश्मीर संभाग में सुरक्षा कड़ी करने पर बल दिया.

lg manoj sinha
एलजी मनोज सिन्हा एक मीटिंग के दौरान (फाइल फोटो) (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में बढ़ते आतंकी गतिविधियों को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के नेतृत्व में सुरक्षा समीक्षा की बैठक हुई. मीटिंग में कश्मीर संभाग में सुरक्षा कड़ी करने पर ध्यान केंद्रित किया गया.इस दौरान एलजी सिन्हा ने पुलिस अधिकारियों को महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के आसपास सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने के लिए कड़े उपायों को लागू करने के निर्देश दिए.

इस विषय पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता ने कहा कि, बैठक में पुलिस महानिदेशक नलिन प्रभात, गृह विभाग के प्रमुख सचिव चंद्राकर भारती, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) विजय कुमार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी ​​नीतीश कुमार, पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विधि कुमार बिरदी, उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव डॉ. मंदीप भंडारी, संभागीय आयुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल थे.

सिन्हा ने श्रमिकों की सुरक्षा के लिए बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और निर्माण शिविरों को सुरक्षित करने के महत्व पर बल दिया. सुरक्षा समीक्षा की बैठक में एलजी ने प्रभावी सुरक्षा प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए कानून प्रवर्तन और परियोजना कार्यान्वयन एजेंसियों के बीच नियमित समन्वय बैठकों का आह्वान किया है.

साथ ही उन्होंने आतंकवाद से निपटने के लिए एक मजबूत सुरक्षा और खुफिया नेटवर्क तथा सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वित अभियान चलाने की भी बात कही. प्रवक्ता के अनुसार सिन्हा ने कहा, "आतंकवादियों को सहायता और प्रोत्साहन देने वालों सहित संपूर्ण आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को पूरी तरह से नष्ट किया जाना चाहिए."

ये भी पढ़ें:कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को सताने लगा डर? जानें क्यों 'वर्क फ्रॉम होम' की मांगी अनुमति

ABOUT THE AUTHOR

...view details