दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: सीएम उमर अब्दुल्ला आज किश्तवाड़ में आग लगने से प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे

जम्मू-कश्मीर के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला काम-काज को लेकर सक्रिय हो गए हैं. वह आज आग लगने से प्रभावित लोगों से मिलेंगे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला
जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला (ANI)

जम्मू: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला बृहस्पतिवार को किश्तवाड़ जिले के मलवारवान गांव का दौरा करेंगे जहां आग लगने से भारी तबाही मची. इस दौरान वह प्रभावित लोगोंं से मिलकर नुकसान का आकलन करेंगे. बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की घोषणा की गई है.

किश्तवाड़ जिले के मारवाह के सुदूर इलाके में सोमवार को लगी भीषण आग में 68 से अधिक घर जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि आग एक घर में लगी. बाद में ये फैल गई और आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया. इस आग में कई घर जलकर खाक हो गए.

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर पोस्ट कर कहा,'मैं आज किश्तवाड़ के मलवारवान जाकर उन परिवारों से मिलूंगा, जिनका जीवन इस विनाशकारी आग से बर्बाद हो गया है.' मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद उमर अब्दुल्ला का किसी क्षेत्र का यह पहला दौरा होगा.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला किश्तवाड़ के मारवाह के सुदूर इलाके में एक मस्जिद सहित सत्तर से अधिक घरों के नष्ट हो जाने वाली विनाशकारी आग की घटना को लेकर दुखी हैं.

किश्तवाड़ जिले के मलवारवान गांव में सोमवार को भीषण आग लग गई. इसमें करीब 70 रिहायशी घर और करीब 30 गौशालाएं जलकर खाक हो गई. स्थानीय लोगों ने ईटीवी भारत को बताया कि पुलिस कर्मियों और स्थानीय स्वयंसेवकों ने तेजी से फैल रही आग पर काबू पाने के लिए मिलकर काम किया, लेकिन समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

किश्तवाड़ के डिप्टी कमिश्नर राजेश कुमार शवन ने रेड क्रॉस राहत के तहत प्रभावित परिवारों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. इंदरवाल के विधायक प्यारे लाल शर्मा ने अग्नि पीड़ितों के राहत और पुनर्वास के लिए 47 लाख रुपए प्रदान किए.

ये भी पढ़ें-उमर अब्दुल्ला का शपथ ग्रहण: जम्मू-कश्मीर को आज मिला नया CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details