दिल्ली

delhi

Watch : जम्मू कश्मीर विधानसभा : डॉ महबूब बेग ने PDP उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया - JK Assembly Election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 23, 2024, 5:04 PM IST

Updated : Aug 23, 2024, 5:12 PM IST

JK Assembly Election 2024, पीडीपी के वरिष्ठ नेता डॉ.मिर्जा महबूब बेग ने अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र से पीडीपी उम्मीदवार के रूप में शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया. इस दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Dr Mehboob Beg filed nomination as PDP candidate from Anantnag
डॉ महबूब बेग ने अनंतनाग से PDP उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया (ETV Bharat)

अनंतनाग: जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव के लिए पीडीपी के वरिष्ठ नेता एवं संगठन महासचिव डॉ. मिर्जा महबूब बेग ने शुक्रवार को डीसी कार्यालय अनंतनाग में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. बता दें कि महबूब बेग अनंतनाग 44 विधानसभा क्षेत्र से पीडीपी के उम्मीदवार हैं.

देखें वीडियो (ETV Bharat)

महबूब बेग के डीसी कार्यालय पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया और बधाई दी. महबूब बेग अनंतनाग में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर पहली बार विधानसभा चुनाव में लड़ रहे हैं. वह 2014 में पीडीपी में शामिल हुए थे, इससे पहले वह नेशनल कॉन्फ्रेंस से जुड़े थे. इस अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए बेग ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में पहले पीडीपी सत्ता में थी. उन्होंने उम्मीद जताई कि लोग पीडीपी का समर्थन करेंगे और उसे सत्ता में फिर से काबिज करेंगे.

उन्होंने कहा कि पीडीपी द्वारा जम्मू-कश्मीर के लिए सत्ता में रहते हुए किए गए कार्यों को लोग भूले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पीडीपी एक बार फिर बड़ी राजनीतिक पार्टी बनकर उभरेगी. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पीडीपी एकमात्र पार्टी थी जिसने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ खुलकर आवाज उठाई. उन्हें इस बात पर गर्व है कि वह एक ऐसी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं जो जम्मू-कश्मीर के लोगों का दर्द समझती है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से ताल्लुक रखने वाले बेग एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं.

वह 1983-1987 और 2002-2008 के दौरान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र से दो बार जम्मू और कश्मीर विधानसभा के सदस्य रहे. इसके अलावा वह मार्च 2009 से मई 2009 तक जम्मू और कश्मीर विधान परिषद के सदस्य भी रहे. बेग दिवंगत मिर्जा मुहम्मद अफजल बेग के पुत्र हैं, जो पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख मुहम्मद अब्दुल्ला के करीबी थे. वर्ष 2014 में उन्होंने यह कहते हुए एनसी छोड़ दी थी कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें कभी विश्वास में नहीं लिया और अनंतनाग में संगठनात्मक मामलों और विकास कार्यों के संबंध में उनके सुझावों को नजरअंदाज कर दिया गया. वह पीडीपी में मुख्य प्रवक्ता भी रहे और आज वह पार्टी के संगठन महासचिव की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर चुनाव: भावी मंत्रियों और विधायकों के लिए भवनों का नवीनीकरण, उन्नत सुविधाओं से किए जा रहे लैस

Last Updated : Aug 23, 2024, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details