दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: अखनूर के बट्टल इलाके में सेना के एम्बुलेंस पर गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के अखनूर के बट्टल इलाके में सेना के एम्बुलेंस पर गोलीबारी की गई. हमले के बाद सेना ने तलाशी अभियान चलाया.

Jammu and Kashmir Army vehicle fired upon
जम्मू-कश्मीर के अखनूर के बट्टल इलाके में सेना के वाहन पर गोलीबारी (प्रतीकात्मक फोटो) (IANS)

By ANI

Published : 5 hours ago

अखनूर: जम्मू- कश्मीर के अखनूर के बट्टल इलाके में एक सेना के एम्बुलेंस पर गोलीबारी की घटना सामने आई है. इसमें आतंकियों के शामिल होने की आशंका है. फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. साथ ही सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह करीब 7:25 बजे आतंकवादियों ने शिवासन मंदिर के पास बट्टल इलाके में एक एम्बुलेंस सहित सैन्य वाहनों पर कथित तौर पर 15-20 राउंड फायरिंग की. जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर के जोगवान इलाके में सोमवार सुबह कम से कम तीन से चार संदिग्ध आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर गोलीबारी की.

सैनिकों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. रिपोर्ट के अनुसार सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया. सूत्रों के मुताबिक एक आतंकी मारा गया है. हालांकि, पुलिस या सैन्य अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है.

बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में हाल के आतंकी घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से जम्मू-कश्मीर के तंगमर्ग, गुलमर्ग, उत्तरी कश्मीर के बारामूला, गांदरबल जिला के गगनगीर में आतंकवादियों की तलाश में तलाशी अभियान चलाया गया. 24 अक्टूबर को बारामूला में एक सैन्य वाहन पर आतंकवादियों के हमले में दो सैनिक और दो पोर्टर मारे गए. इससे पहले 20 अक्टूबर को गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादियों के हमले में एक डॉक्टर और 6 कंस्ट्रक्शन मजदूरों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पुंछ में आतंकी ठिकाने से दो ग्रेनेड और तीन पाकिस्तानी बारूदी सुरंगें बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details