दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: बारामुला में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

उरी, बारामुला के सामान्य क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 11 hours ago

JAMMU KASHMIR TERRORISTS
फाइल फोटो. (ANI)

बारामुल्ला:जम्मू और कश्मीर के बारामुला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. भारतीय सेना ने रविवार को आधिकारिक तौर पर यह जानकारी दी. एक्स पर एक पोस्ट में, भारतीय सेना की चिनार कोर ने कहा कि क्षेत्र में एक संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया है. संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है.

चिनार कोर ने कहा कि सतर्क सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधि देखी और चुनौती दी, जिसके परिणामस्वरूप आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. सतर्क सैनिकों ने प्रभावी गोलीबारी के साथ जवाब दिया. ऑपरेशन जारी है. इस बीच, जम्मू और कश्मीर पुलिस ने पुंछ जिले से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जे-के के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), आनंद जैन ने शनिवार को कहा.

एएनआई से बात करते हुए आनंद जैन ने कहा कि इन गिरफ्तारियों से ग्रेनेड हमले के कई मामलों को सुलझाने में मदद मिली है. आनंद जैन ने कहा कि हमें बड़ी उपलब्धि मिली है क्योंकि हमने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने ग्रेनेड लॉबिंग, राष्ट्र विरोधी पोस्टर लगाने जैसी गतिविधियों को अंजाम दिया था. इन आतंकवादियों ने गुरुद्वारों, मंदिरों, अस्पतालों, सेना के ठिकानों पर ग्रेनेड फेंके थे.

उन्होंने आगे कहा कि आतंकवादी इलाके के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ना चाहते थे. इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने पुंछ जिले के सुरनकोट सेक्टर के दुंदक इलाके में आतंकवाद से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने संदिग्ध से चार ग्रेनेड बरामद होने की पुष्टि की है, जिसकी गिरफ्तारी सीमावर्ती जिले में हाल की आतंकी घटनाओं को सुलझाने में बड़ी सफलता साबित हो सकती है. इससे पहले, बिहार के एक प्रवासी मजदूर अशोक चौहान को शुक्रवार को शोपियां जिले में गोली लगने से घायल अवस्था में मृत पाया गया था.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details