दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: बसंतगढ़ हमले में शामिल छह आतंकियों के स्केच जारी, एक संदिग्ध गिरफ्तार - Udhampur Attack

By ANI

Published : May 11, 2024, 10:15 PM IST

Sketches of suspects of Udhampur Attack: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में 28 अप्रैल को आतंकियों ने ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के गश्ती दल पर हमला किया था, जिसमें वीडीजी के सदस्य मोहम्मद शरीफ की मौत हो गई थी. पुलिस ने जांच के बाद छह संदिग्ध आतंकियों के स्केच जारी किए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Udhampur Attack suspects Sketches
बसंतगढ़ हमले में शामिल छह आतंकियों के स्केच जारी (फोटो- ANI)

उधमपुर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उधमपुर जिले के बसंतगढ़ में हाल में हुए हमले में शामिल छह संदिग्ध आतंकियों के स्केच जारी किए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि संदिग्धों की जानकारी देने पर 5 से 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. साथ ही पुलिस ने हमले में शामिल कठुआ के रहने वाले जावीद नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

बीते 28 अप्रैल को उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) के गश्ती दल पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें वीडीजी के जवान मोहम्मद शरीफ की मौत हो गई थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और आतंकियों की तलाश जारी है.

उधमपुर के एसएसपी जोगिंदर सिंह ने कहा कि 28 अप्रैल को आतंकियों और वीडीजी जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था. जांच के बाद छह संदिग्ध आतंकियों के स्केच तैयार किए गए. जनता से अपील की गई है कि अगर किसी के पास संदिग्धों के बारे में कोई जानकारी है, तो वे साझा करें. हर संदिग्ध पर 5-10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने 6 मई को बसंतगढ़ का दौरा किया था और मारे गए वीडीजी सदस्य मोहम्मद शरीफ के परिवार से मुलाकात की थी. उन्होंने शोक संतप्त परिवार को आश्वासन दिया कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. डीजीपी स्वैन के साथ एडीजीपी (जम्मू) आनंद जैन, उप महानिरीक्षक (डीआईजी) उधमपुर रियासी रेंज और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी थे.

डीजीपी स्वैन ने कहा था कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी को एक साथ आना होगा, ताकि शहीद हुए बहादुर जवान का बलिदान व्यर्थ न जाएगा. साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से आतंकवादी को खत्म करने में मदद करने की अपली की थी. उन्होंने लोगों से कहा, पुलिस आपकी है, वीडीजी सदस्य भी आपके क्षेत्र के हैं. इस आतंकवाद के खिलाफ हम सभी को मिलकर लड़ना होगा. आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा करते हुए डीजीपी स्वैन ने कहा था कि आतंकियों की पहचान करना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें-पुंछ हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां में 2 आतंकियों को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details