दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

इंस्टाग्राम ने #AllEyesOnReasi हैशटैग को किया ब्लॉक, लोगों ने जताई नाराजगी - All Eyes On Reasi

All Eyes On Reasi Ban: कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स ने आरोप लगाया है कि इंस्टाग्राम ने #AllEyesOnReasi हैशटैग को ब्लॉक कर दिया है. साथ ही सोशल मीडिया यूजर्स ने आईटी मंत्रालय से इस प्लेटफॉर्म पर एक्शन लेने की मांग की है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 10, 2024, 5:06 PM IST

Reasi
रियासी हादसा (ANI)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार को आतंकियों ने एक बार फिर निर्दोष लोगों को निशाना बनाया है. इस हमले में 9 श्रद्धालुओं की मौत गई, जबकि 32 घायल हो गए. इसको लेकर सोशल मीडिया पर #Alleyesonreasi नाम का ट्रेंड भी चलाया गया. इस बीच कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स पर#Alleyesonreasi को ही ब्लॉक करने का आरोप लगाया है.

लोगों का कहना है कि इंस्टाग्राम ने इस हैशटैग को हाइड किया हुआ है. यानी आप अपने पोस्ट में #Alleyesonreasi डाल सकते हैं, लेकिन जैसे ही इस पर क्लिक करेंगे तो आप बाकी अन्य पोस्ट दिखाई नहीं देंगी. इसके अलावा इंस्टाग्राम यूजर जो रियासी पर इस हैशटैग को डाल रहे थे, उन्होंने इस समस्या को अपनी टाइमलाइन पर उठाया है.

लोगों का फूटा गुस्सा
लोग कह रहे हैं कि आईटी मंत्रालय को इस मामले में एक्शन लेना चाहिए. वहीं, कुछ लोग हैरान है कि 10 निर्दोष लोगों की मौत के बाद भी ये नहीं चाहते ये आतंकी हमले की जानकारी दुनिया के सामने आए. एक यूजर ने कहा कि यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि कैसे सोशल मीडिया कंपनियां एक खास विचारधारा को बैन या बढ़ावा देकर उसको नियंत्रित कर रही हैं.

सेना का सर्च ऑपरेशन
बता दें कि हमें में घायल तीर्थयात्रियों को रियासी और जम्मू के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है. वहीं, जम्मू-कश्मीर फॉरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की.

जानकारी के मुताबिक ड्रोन की मदद से चारों ओर नजर रखी जा रही है. इस बीच पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमले में शामिल किसी भी आंतकी को बख्शा नहीं जाएगा. जिस बस को आतंकियों ने निशाना बनाया उसमें विभिन्न जगहों के तीर्थयात्री शामिल थे.

20 मिनट तक बस पर गोलीबारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 20 मिनट तक आतंकी बस पर गोलीबारी करते रहे. आतंकियों की गोलीबारी में चालक घायल हो गया. इसके बाद बस असंतुलित होकर खाई में गिर गई. खाई में बस के गिरने से भी कई लोगों को गंभीर चोटें आई.

यह भी पढ़ें- जम्मू- कश्मीर के रियासी में आतंकी हमला, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details