झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

रांची में इंडिया गठबंधन की बैठक, अटकलों का बाजार गर्म, क्या निकलकर आएगा सामने - India Alliance meeting

Jharkhand Politics. हेमंत सोरेन की अध्यता में रांची में इंडिया गठबंधन की बैठक हो रही है. इसमें सत्ताधारी दल के तमाम विधायक शामिल हैं. हेमंत सोरेन के जेल से निकलने के बाद हो रही इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 3, 2024, 1:51 PM IST

INDIA ALLIANCE MEETING
इंडिया गठबंधन के विधायकों की मीटिंग (ईटीवी भारत)

रांचीः झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच इंडिया गठबंधन की बैठक शुरु हो चुकी है. बैठक की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर रहे हैं. हेमंत सोरेन करीब पांच महीने जेल रहने के 28 जून को बेल पर रिहा हुए तब से ही लगातार इस बात के कयास लग रहे थे कि राज्य की सत्ता उनके हाथों में दोबारा जा सकती है.

जेल से रिहाई के बाद अपनी पहली सार्वजनिक रैली में, हेमंत सोरेन ने दावा किया कि भाजपा झारखंड में विधानसभा चुनाव को अग्रिम कराने की योजना बना रही है. उन्होंने सामंती ताकतों के खिलाफ विद्रोह की घोषणा करते हुए कहा कि विपक्षी इंडिया ब्लॉक देश भर से भाजपा को बाहर कर देगा.

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की पहले से तय कार्यक्रमों को रद्द होना भी इन अटकालों को हवा दे रहा है. खास बात यह है कि बैठक से पहले कल शाम यानी मंगलवार को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और हेमंत सोरेन के बीच काफी लंबी बातचीत भी हुई. सूत्र बताते हैं कि हेमंत सोरेन ने इसके पूर्व सोनिया गांधी से भी फोन पर बात की थी.

हेमंत सोरेन आवास पर हो रही आज की इस बैठक में राज्य के इंडिया गठबंधन के बड़े चेहरे के इलावा दिल्ली से बड़े नेता शिरकत कर रहे है. कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रभारी ग़ुलाम अहमद मीर भी इस बैठक में शामिल हैं. बैठक से ठीक पहले आज कांके रोड स्थित आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर और झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने शिष्टाचार मुलाकात की.

ये भी पढ़ेंः

झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन की आहट! सत्ताधारी विधायक दल की बैठक कल, भाजपा ने चंपाई के प्रति जताई हमदर्दी, क्या कहते हैं सूत्र - Ruling Legislature Party meeting

ABOUT THE AUTHOR

...view details