झारखंड

jharkhand

परिवर्तन सभा के बाद गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे झारखंड धाम मंदिर, की पूजा-अर्चना - Amit Shah Jharkhand tour

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Amit Shah in Jharkhand Dham Temple. गृह मंत्री अमित शाह ने बाबा झारखण्डधाम में पूजा अर्चना की. इस दौरान जलाभिषेक किया तो आरती भी की. परिवर्तन सभा के बाद गृह मंत्री यहां पहुंचे. इससे पहले गृह मंत्री ने इस धार्मिक स्थल का समुचित विकास करने की भी बात कही.

Amit Shah in Jharkhand Dham Temple
झारखंड धाम मंदिर में पूजा करते गृह मंत्री अमित शाह और अन्य (ईटीवी भारत)

गिरिडीह: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जमुआ विधानसभा क्षेत्र से परिवर्तन यात्रा शुरू की. यहां पर परिवर्तन सभा को सम्बोधित किया. सभा के समापन के बाद गृह मंत्री अमित शाह, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान झारखंड धाम मंदिर पहुंचे. यहां पर बाबा भोले पर जलार्पण किया. मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना की और आरती भी उतारी. इस दौरान देश व झारखंड की समृद्धि की कामना की. यहां पर गृह मंत्री के साथ पूर्व सांसद डॉ रविंद्र राय, जमुआ विधायक केदार हाजरा भी मौजूद थे.

झारखंड धाम को पर्यटकस्थल बनाने का किया वादा

इससे पहले सभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने झारखंड धाम का समुचित विकास करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सूबे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो इस क्षेत्र को पर्यटन स्थल बनाया जाएगा. इस क्षेत्र का समुचित विकास होगा.

झारखंड धाम मंदिर में पूजा करते गृह मंत्री अमित शाह और अन्य (ईटीवी भारत)
यहां बता दें कि ऐसा कहा जाता है कि शिव पुराण में इस स्थान का जिक्र है. महाभारत काल में इसी स्थान पर भगवान शिव ने अर्जुन को गांडीव दिया था. इस पवित्र स्थल की ख्याति भी दूर दूर तक है. कई प्रदेश से लोग यहां पर पूजा अर्चना करने आते हैं. शिवरात्रि, नववर्ष, सावन में यहां विशेष भीड़ भी उमड़ती है. विवाह करने के लिए भी लोग यहां आते हैं. कहा जाता है कि यहां मांगी जानेवाली मन्नत अवश्य पूर्ण होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details