दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेंगलुरु में बारिश का 'कहर' जारी, लोगों को अभी नहीं मिलेगी राहत, स्कूल बंद

भारी बारिश को देखते हुए बेंगलुरु स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र बंद कर दिए गए हैं. हालांकि, कॉलेज खुले रहेंगे.

बेंगलुरु में बारिश का कहर
बेंगलुरु में बारिश का कहर (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 8 hours ago

बेंगलुरु:कर्नाटक के बेंगलुरु में रविवार रात से हो रही भारी बारिश को देखते हुए बेंगलुरु शहरी उपायुक्त जी जगदीश ने सोमवार को जिले के सभी स्कूलों और आंगनवाड़ियों में छुट्टी घोषित कर दी है. हालांकि, कॉलेज खुले रहेंगे. यह फैसला सोमवार सुबह लिया गया.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल और गैर सहायता प्राप्त स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र सोमवार को बंद रहेंगे. नुकसान की भरपाई के लिए संस्थान शनिवार या रविवार को काम करेंगे. कॉलेज-डिग्री, पोस्ट-ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और इंजीनियरिंग- चालू रहेंगे.

25 श्रद्धालुओं को किया रेस्क्यू
वहीं, हावेरी जिले में भारी बारिश के कारण खाई के पास फंसे 25 लोगों को बचा लिया गया है. सावनुरू तालुक के बारादुरू गांव के बाहरी इलाके में स्थित रामलिंग मठ में सोमवार सुबह श्रद्धालु फंस गए थे. जानकारी के मुताबिक श्रद्धालु महाराष्ट्र के पंडारापुरा जा रहे थे.

वे रविवार रात बारादुर गांव के बाहरी इलाके में स्थित रामलिंग मठ में रुके थे और मठ के चारों ओर पानी होने के कारण श्रद्धालु बाहर नहीं निकल पा रहे थे. ग्रामीणों ने दमकल विभाग और पुलिस को सूचना दी। बचाव कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और नाव से सभी 25 श्रद्धालुओं को मठ से बाहर निकाला.

बेंगलुरु में बारिश का कहर (ETV Bharat)

नेटबॉल महिला चैंपियनशिप मैच स्थगित
कोरमंगला इंडोर स्टेडियम के परिसर में बारिश का पानी घुसने के कारण आज होने वाले एशियाई नेटबॉल महिला चैंपियनशिप के दो मैच स्थगित कर दिए गए हैं. स्टेडियम परिसर में पानी भर जाने के कारण खिलाड़ियों, रेफरी और कोच का सही समय पर पहुंचना असंभव हो गया है.

इस वजह से आयोजकों ने जानकारी दी है कि चीनी ताइपे-इराक और फिलीपींस-जापान के बीच होने वाले पहले दो मैच 24 अक्टूबर तक स्थगित कर दिए गए हैं. 18 अक्टूबर से शुरू हुई 13वीं एशियाई नेटबॉल महिला चैंपियनशिप में भारत, मालदीव, सऊदी अरब, श्रीलंका, मलेशिया, सिंगापुर, ब्रुनेई, इराक समेत 14 टीमों ने हिस्सा लिया है.

कर्नाटक के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान
दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी पर बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण कर्नाटक पर भी इसका भारी असर पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राजधानी बेंगलुरु समेत राज्य के 25 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने सोमवार, मंगलवार और बुधवार को शहर में गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग ने उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, बेलगाम, धारवाड़, गडग, ​​हावेरी, बेल्लारी, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु शहर, चामराजनगर, चिक्कबल्लापुर, चित्रदुर्ग, दावणगेरे, हासन, कोडागु, कोलार, मांड्या, मैसूरु, रामानगर, शिवमोग्गा, तुमकुरु जिलों में येलो अलर्ट की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें- पुरी के पास तट से टकरा सकता है तूफान दाना, बुधवार से ओडिशा, बंगाल में भारी बारिश की संभावना

ABOUT THE AUTHOR

...view details