दिल्ली

delhi

एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात अपराधी बालाजी, 8 हत्या समेत 50 से ज्यादा मामले थे दर्ज - Kakka Balaji Encounter

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2024, 3:41 PM IST

History Sheeter Kakka Thoppu Balaji Encounter: चेन्नई पुलिस ने एक एनकाउंटर में हिस्ट्रीशीटर अपराधी कक्का बालाजी को ढेर कर दिया. वह चेन्नई के व्यासरपडी पीडी आवासीय क्षेत्र में छिपा हुआ है. पुलिस ने आवास को घेर लिया और उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की गई. लेकिन उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी.

History Sheeter Kakka Thoppu Balaji Encounter
एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात अपराधी कक्का बालाजी (ETV Bharat)

चेन्नई: तमिलनाडु पुलिस ने बुधवार को एक एनकाउंटर में कुख्यात अपराधी कक्का थोप्पू बालाजी को मार गिराया. 46 वर्षीय बालाजी पर हत्या, हत्या के प्रयास, बम कांड समेत 50 से ज्यादा मामले लंबित थे. बालाजी चेन्नई के वीआरएन गार्डन इलाके का रहने वाला था. वह अविवाहित था और अपनी मां और छोटे भाई के साथ रहता था.

गैंगस्टर रोकथाम अधिनियम के तहत उसे 12 बार गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका था. कुछ महीने पहले, चेन्नई की तेनाम्पेट पुलिस ने कक्का बालाजी को तेनाम्पेट के पास देसी बम फेंक कर हत्या के प्रयास के एक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. बाद में वह जमानत पर बाहर आया और फरार हो गया. इस दौरान भी वह कथित तौर पर आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा. इसके कारण, पुलिस बालाजी की तलाश कर रही थी.

इस बीच कोडुंगैयूर पुलिस थाने को सूचना मिली कि हिस्ट्रीशीटर अपराधी कक्का बालाजी चेन्नई के व्यासरपडी पीडी आवासीय क्षेत्र में छिपा हुआ है. इसके अनुसार, कोडुंगैयूर थाने के निरीक्षक सरवनन के नेतृत्व में पुलिस ने बुधवार सुबह करीब 4.50 बजे पीडी आवास को घेर लिया, जहां बालाजी छिपा हुआ था और उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की गई.

बताया जाता है कि पुलिस को देखते ही बालाजी ने हमला कर दिया और भागने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस निरीक्षक सरवनन ने आत्मरक्षा में बालाजी पर गोली चलाई, जो उसके बाएं सीने में लगी और वह मौके पर ही गिर गया.

इसके बाद पुलिस बालाजी को लेकर स्टेनली अस्पताल पहुंची, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि की. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रॉयपेट्टा सरकारी अस्पताल में रखा गया है.

वहीं, हमले में घायल हुए पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही व्यासबाड़ी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मुठभेड़ की जांच कर रही है. उच्च अधिकारी मुठभेड़ वाली जगह की भी जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-तमिलनाडु: तेल-टैंकर ने बाइक को मारी टक्कर, एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details