दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, सरकार ने अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश दिए

Andhra Pradesh Rain : बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के कारण आंध्र प्रदेश के कृष्णा, नेल्लोर समेत कई जिलों में बारिश हो रही है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Heavy Rainfall in several districts of Andhra Pradesh due to low pressure in Bay of Bengal
आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (ETV Bharat)

अमरावती: दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के प्रभाव कारण आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. कृष्णा, प्रकाशम, नेल्लोर, विशाखापट्टनम समेत अन्य जिलों में बारिश हो रही है. नेल्लोर जिले में सोमवार सुबह से लगातार हो रही बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया है. जिला प्रशासन ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है.

अधिकारियों ने आत्मकुरु में स्थित पेन्ना जलग्रहण क्षेत्र के लोगों को सतर्क कर दिया है. अन्नामय्या जिले के कई इलाकों में बारिश हो रही है. कलेक्टर श्रीधर ने जिले के शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है.

तिरुमाला में सुबह से ही बारिश हो रही है. बारिश को देखते हुए सीएस नीरभ कुमार और विशेष मुख्य सचिव सिसोदिया आपदा प्रबंधन संगठन के नियंत्रण कक्ष से स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

सरकार ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस, पंचायत राज, सिंचाई और आरएंडबी अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश दिए हैं. प्रभावित जिलों में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें तैयार रहें. सचिवालय के कर्मचारियों ने जर्जर मकानों में रह रहे लोगों को सुरक्षित भवनों में भेजने का आदेश दिया है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमान के मुताबिक, निम्न दबाव का क्षेत्र सोमवार सुबह 5.30 बजे बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में बना और सुबह 8.30 बजे तक उसी क्षेत्र में बना रहा. इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 15 अक्टूबर तक दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर स्पष्ट निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है.

आईएमडी के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान इसके उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है.

रिपोर्ट के अनुसार, तिरुपति जिले के चिंतावरम में सोमवार को सुबह 8.30 बजे से 11 बजे के बीच 74.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. नेल्लोर जिले के इसाकापल्ली में 48 मिमी बारिश दर्ज की गई. आईएमडी ने प्रकाशम, तिरुपति और नेल्लोर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें-एयर इंडिया के बाद मुंबई से मिडिल ईस्ट जाने वाली इंडिगो की दो फ्लाइट में बम की धमकी

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details