दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हरियाणा : कौन हैं वह 5 निर्दलीय उम्मीदवार, जिन्होंने BJP और कांग्रेस दोनों के बीच बनाई बढ़त

शुरुआती रुझान में बढ़त बनाने के बाद कांग्रेस पिछड़ गई है. वहीं चुनाव लड़ रहे पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने बढ़त बना ली है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 7 hours ago

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 5 निर्दलीय उम्मीदवारों ने बढ़त बनाई
हरियाणा विधानसभा चुनाव में 5 निर्दलीय उम्मीदवारों ने बढ़त बनाई (ANI)

नई दिल्ली:हरियाणा विधान सभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है. शुरुआती रुझान में बीजेपी बहुमत के आकड़ें को पार करती नजर आ रही है. अब तक सामने आए रुझानों में बीजेपी को 50 और कांग्रेस को 35 सीटों पर बढ़त हासिल है. वहीं, 5 सीट पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं.

इससे पहले शुरुआती रुझान में कांग्रेस ने बढ़त बना ली थी, लेकिन जैसे-जैसे वोटों की गिनती आगे बढ़ी वैसे-वैसे बीजेपी बढ़त बनाती चली. बता दें कि हरियाणा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को 67.90 प्रतिशत मतदान हुआ था. हरियाणा के चुनावी रण में कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 464 निर्दलीय और 101 महिलाएं हैं.

पांच सीटों पर जो निर्दलीय आगे
हरियाणा विधानसभा चुनाव रुझानों में पांच सीटों पर जो निर्दलीय भी आगे चल रहे हैं. उनमें कालका से गोपाल सुखोमाजरी, अंबाला कैंट से चित्रा सरवारा, गन्नौर से देवेंद्र काद्यान, हिसार से सावित्री जिंदल और बहादुरगढ़ से राजेश जून शामिल हैं.

सियासी बयान बाजी शुरू
इस बीच चुनाव परिणामों को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने कहा कि रुझानों में ट्रेंड बनते और बदलते रहते हैं. एक दो बजे तक स्थिति साफ हो जाएगी. काउंटिंग के बाद हमारी सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि 10 साल के बीजेपी की एंटी- इनकमबेंसी है और मिल रूल है. इसके चलते कांग्रेस की बड़ी जीत हासिल करेगी.

वहीं, शिवसेना-यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा है कि हरियाणा में जब तक नतीजे नहीं आ जाते अनिश्चितता बनी रहेगी. जहां बीजेपी की सरकार है, वहां ऐसी ही स्थिति रहेगी. हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ लहर चल रही है और मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों जगह सरकार बनाएगी. साथ ही BJP महाराष्ट्र और झारखंड में भी चुनाव हारेगी.

यह भी पढ़ें- बेटा BJP का सांसद, फिर भगवा पार्टी के खिलाफ क्यों चुनाव लड़ रही देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details