हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

हरियाणा की इन सीटों पर कांटे की टक्कर, कभी बीजेपी, कभी कांग्रेस आगे - haryana lok sabha close contest

Haryana Lok Sabha Close Contest: हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है. कई सीटों पर दोनों पार्टी के उम्मीदवार लगातार आगे-पीछे हो रहे हैं. हलांकि सभी सीटों के नतीजे बीजेपी के लिए बुरी खबर लेकर आये हैं. आइये आपको बताते हैं किन सीटों पर दोनों पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jun 4, 2024, 3:37 PM IST

Updated : Jun 4, 2024, 3:45 PM IST

Haryana Lok Sabha Close Contest
हरियाणा में कांटे की टक्कर (Photo- ETV Bharat)

चंडीगढ़:लोकसभा चुनाव 2024 की तस्वीर काफी हद तक साफ होती नजर आ रही है. अभी तक मिले रुझान में बीजेपी को भारी नुकसान दिख रहा है. हरियाणा में भी पिछले चुनाव में सभी 10 सीट जीतने वाली बीजेपी की हालत खराब है. हरियाणा में के ताजा रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस-इंडिया गठबंधन 5-5 सीटों पर आगे हैं. वहीं कई सीटें ऐसी हैं जिस पर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

सोनीपत सीट पर कांटे की टक्कर

हरियाणा की सोनीपत लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. यहां कांग्रेस के टिकट पर सतपाल ब्रह्मचारी और बीजेपी से मोहनलाल बड़ौली मैदान में हैं. दोनों उम्मीदवार 4 से 5 हजार वोटों के बीच आगे-पीछे चल रहे हैं. फिलहाल यहां से कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी आगे चल रहे हैं. माना जा रहा है कि ये मुकाबला आखिरी राउंड तक जारी रहेगा.

हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस 5-5 सीटों पर आगे. (सोर्स- भारतीय चुनाव आयोग)

कुरुक्षेत्र में भयंकर महाभारत

हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट पर भी बीजेपी और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता में बहुत कम वोटों से करीब मुकाबला चल रहा है. कुरुक्षेत्र से बीजेपी ने नवीन जिंदल को मैदान में उतारा है. दोनों उम्मीदवारों में 10 से 12 हजार वोटों के अंतर से लगातार जंग चल रही है. कभी सुशील गुप्ता तो कभी नवीन जिंदल आगे हो रहे हैं. आखिरी समय तक ये कहना मुश्किल है कि इस सीट पर कौन जीतेगा.

गुड़गांव सीट पर राज बब्बर और राव इंद्रजीत में टक्कर

गुड़गांव लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर तगड़ी फाइट दे रहे हैं. यहां वोटों की गिनती शुरू होने से लेकर राज बब्बर लगातार आगे चल रहे थे. हलांकि इस समय मिल रहे रुझान में राव इंद्रजीत आगे हो गये हैं लेकिन दोनों उम्मीदवारों में कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है.

सोनीपत सीट पर बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर. (सोर्स- भारतीय चुनाव आयोग.)

हरियाणा में 5-5 सीटों पर आगे बीजेपी और कांग्रेस गठबंधन

ताजा रुझानों में हरियाणा की 10 सीटों पर 5 पर बीजेपी और 5 सीटों पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार आगे हैं. कांग्रेस जिन सीटों पर आगे चल रही है उनमें अंबाला, रोहतक, सिरसा, हिसार और सोनीपत शामिल है. वहीं बीजेपी करनाल, कुरुक्षेत्र, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुड़गांव और फरीदाबाद सीटों पर आगे है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर...मनोहर लाल ने बढ़ाई निर्णायक बढ़त...बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
ये भी पढ़ें- एक क्लिक में जानिए हरियाणा की सभी 10 सीटों पर किसका होगा "मंगल" ?...कौन जीतेगा चुनावी "दंगल"
ये भी पढ़ें- सिरसा में कौन बनेगा 'सितारा' ?...शैलजा कर देंगी "खेला" या तंवर का चलेगा "तीर"
Last Updated : Jun 4, 2024, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details