हरियाणा

haryana

विनेश फोगाट को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, सीएम सैनी ने कहा- ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सुविधा मिलती है वो मिलेगी - CM Saini announcement

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 8, 2024, 9:48 AM IST

Updated : Aug 8, 2024, 5:26 PM IST

CM SAINI ANNOUNCEMENT: विनेश फोगाट ने कुश्ती से सन्यास लेने की घोषणा की है. इस बीच हरियाणा सरकार ने विनेश फोगाट के बारे में बड़ी घोषणा की है. हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने कहा है कि विनेश फोगाट को वो सभी सुविधाएं मिलेगी जो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को मिलती है.

विनेश फोगाट को सम्मान
विनेश फोगाट को सम्मान (Etv Bharat)

चंडीगढ़: विनेश फोगाट की कुश्ती से सन्यास लेने की घोषणा के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. विनेश की इस फैसले से हर कोई हैरान है. कुश्ती के अन्य खिलाड़ी भी विनेश फोगाट की हौसलाअफजाई कर रहे हैं.

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला:हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर विनेश फोगाट के सम्मान में बड़ा एलान किया है. सीएम सैनी ने लिखा कि "हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फौगाट ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करके ओलंपिक में फाइनल में प्रवेश किया था. किन्हीं भी कारणों से वो भले ही ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हो लेकिन हम सबके लिए वो एक चैंपियन है. हमारी सरकार ने ये फैसला किया है कि विनेश फौगाट का स्वागत और अभिनंदन एक मेडलिस्ट की तरह ही किया जाएगा ।हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, ईनाम और सुविधाएँ देती है वे सभी विनेश फौगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जायेंगी. हमें आप पर गर्व है विनेश ! "

सरकार के फैसले का स्वागत: हरियाणा सरकार की घोषणा पर विनेश फोगाट के चाचा महावीर फोगाट ने कहा कि "यह मुख्यमंत्री की अच्छी पहल है. यह एक अच्छा कदम है और मैं इसका समर्थन करता हूं. मैं हरियाणा सरकार को धन्यवाद देता हूं. अगर कभी अन्य एथलीटों के साथ ऐसा होता है तो इससे उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा."

Last Updated : Aug 8, 2024, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details