दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात में हैरान कर देने वाला मामला, नकली कोर्ट में फर्जी जज बनकर पास किए ऑर्डर

गुजरात के अहमदाबाद में एक नकली कोर्ट चलाने का मामला सामने आया है. इसमें फर्जी जज ने विवादित जमीनों के ऑर्डर पास किया.

AHMEDABAD A FAKE COURT CAUGHT
गुजरात में फर्जी कोर्ट पकड़ा गया (ETV Bharat Gujarat Desk)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक फर्जी कोर्ट पकड़ी गई. पेशे से एक वकील नकली जज बनकर पिछले कई साल से फर्जीवाडे़ का यह धंधा चल रहा था. मामला प्रकाश में आने पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की.

अहमदाबाद सिविल कोर्ट के सामने एक फर्जी कोर्ट चलाए जाने का मामला सामने आया है. ये फर्जी कोर्ट काफी समय से चल रही थी. हैरानी की बात ये है कि पेशे से वकील मॉरिस क्रिश्चन ने फर्जी जज बनकर विवादित जमीनों से जुड़े मामले में कई ऑर्डर पास किए. बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ ऑर्डर डीएम ऑफिस तक पहुंच गए.

मामला तब प्रकाश में आया जब इससे जुड़ा केस अहमदाबाद सिटी सेशंस कोर्ट के जज के पास पहुंचा. फिर रजिस्ट्रार ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई. पुलिस ने जांच के बाद मॉरिस क्रिश्चन को गिरफ्तार कर लिया. अहमदाबाद में फर्जी कोर्ट के इस खुलासे से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि आरोपी मॉरिस क्रिश्चन पेशे से एक वकील है. आरोप है कि उसने एक फर्जी न्यायाधीकरण बनाकर खुद को जज के रूप में पेश किया.

अहमदाबाद के भद्र सिटी सिविल एंड सेशंस कोर्ट के रजिस्ट्रार हार्दिक देसाई ने कारंज पुलिस स्टेशन में आरोपी मॉरिस सैमुअल क्रिश्चिन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. रजिस्ट्रार हार्दिक देसाई द्वारा दायर शिकायत में यह कहा गया है कि आरोपी ने अन्य व्यक्तियों के साथ ठाकोर बापूजी छनाजी के नाम पर एक आपराधिक साजिश रची. उसने खुद को मध्यस्थ के रूप में पेश किया.

ये भी पढ़ें-साइबर फ्रॉड केस में CBI की बड़ी कार्रवाई, 32 जगहों पर छापेमारी, 26 लोग गिरफ्तार
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details