बिहार

bihar

सेना का साजो-सामान ले जा रही मालगाड़ी बगहा में डिरेल, 3 डिब्बे पटरी से उतरे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 19, 2024, 9:33 PM IST

Updated : Mar 20, 2024, 6:24 AM IST

Army Train Derailed: बिहार के बगहा में सेना के सामान को पश्चिम बंगाल लेकर जा रही मालगाड़ी डिरेल हो गई. मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रेन दो हिस्सों में बंट जाने की वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया. पढ़ें पूरी खबर-

बगहा में मालगाड़ी डिरेल
बगहा में मालगाड़ी डिरेल

बगहा में मालगाड़ी डिरेल

बगहा: बिहार के बगहा में सेना के लिए समान ले जा रही मालगाड़ी अचानक पटरीसे उतर गई. बगहा रेलवे ढाला के पास माल ट्रेन बेपटरी होने से अफरा तफरी मच गई. तकरीबन एक घंटे से रेल ट्रैक दुरुस्त कर परिचालन शुरू करने की कोशिश की जा रही है. लोग रेलवे सिग्नल के दोनों तरफ रुक कर ढाला खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

बगहा में मालगाड़ी डिरेल : बगहा में उस वक्त एक बड़ा हादसा होते होते बच गया जब अचानक आर्मी के लिए समान ले जा रही मालगाड़ी का चक्का पटरी से उतर गया. इस दौरान अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. घटना गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड के बगहा रेल्वे स्टेशन के समीप रेल्वे ढाला गुमटी नंबर 50 C की है. बताया जा रहा है की माल ट्रेन सेना के जवानों को उनके वाहन के साथ लेकर गोरखपुर से बेतिया की ओर जा रहीं थी, तभी अचानक तीन बोग्गियां डिरेल हो गईं.

सेना का सामान लेकर जा रही थी मालगाड़ी: हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. रेल प्रशासन का कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं. लिहाजा घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो पा रहा है. इधर बेपटरी हुईं माल गाड़ी को दुरुस्त कर रेल परिचालन को शुरू करने में रेल अधिकारी व कर्मी जुटे हुए हैं. बता दें कि सेना को लेकर जा रही स्पेशल ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है.

गोरखपुर नरकटियागंज ट्रैक बाधित: ट्रैक से उतरने के बाद बोगियां दो भाग में बंट गईं. इस माल ट्रेन पर सेना के जवानों के साथ गाड़ियां लदी हुईं हैं. मालगाड़ी राजस्थान से बंगाल शिफ्ट होने बटालियन लेकर जा रहीं थीं. तभी करीब तीन बोगी रेल लाइन से उतर गईं और गोरखपुर-नरकटियागंज के बीच आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. क्योंकि बगहा रेलवे स्टेशन पर प्रवेश करते वक्त यह हादसा हुआ है. साथ ही बगहा शहर में रेलवे ढाला गिरने के कारण जाम की स्थिति है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Mar 20, 2024, 6:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details