उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड: रुड़की में ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश! रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, GRP जांच में जुटी

यूपी के बाद रुड़की में रेलवे ट्रेक गैस सिलेंडर मिला है. सूचना पर पहुंची जीआरपी ने सिलेंडर को कब्जे में लेकर जांच शुरू की.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Cylinder found on railway track
रुड़की में रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर (Photo- ETV Bharat)

रुड़की (उत्तराखंड): यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी रेल हादसे की बड़ी साजिश रची गई. दरसअल उत्तराखंड के रुड़की में छावनी के पास ढंडेरा क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर एक एलपीजी गैस सिलेंडर मिलने से हड़कंप मच गया. गनीमत रही कि इस दौरान कोई ट्रेन ट्रैक से नहीं गुजरी. आनन-फानन में स्टेशन मास्टर ने सिलेंडर को कब्जे में ले लिया और मामले की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को दी, सूचना पर लक्सर रेलवे पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सिलेंडर को कब्जे में लिया, फिलहाल जीआरपी और कोतवाली पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है.

बीसीएन मालगाड़ी के ड्राइवर ने रेलवे सुरक्षा बल को जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे ट्रैक पर एक सिलेंडर पड़ा हुआ है. इस सूचना पर आनन-फानन में सुरक्षा बल पोस्ट लक्सर के एसआई नरेंद्र सिंह नेगी और रुड़की के एएसआई बसंत लाल मौके पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने देखा कि ट्रैक पर किमी 1553/1 अप लाइन के बीच तीन किलो का एक सिलेंडर पड़ा हुआ था. बताया गया है कि जिस जगह पर गैस सिलेंडर पड़ा मिला है, वहां पर रेलवे पटरी के एक ओर सैन्य एरिया की दीवार है. हालांकि रेलवे की टीम ने सिलेंडर उठाया तो वह खाली था.

जिसे स्टेशन मास्टर ढंडेरा ने अपनी सुपुर्दगी में रख लिया. वहीं अब रुड़की रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर खाली गैस सिलिंडर मिलने से तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं, जिसे साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि जीआरपी के अधिकारी साजिश से इनकार कर रहे हैं और मामले की गंभीरता से जांच करने की भी बात भी कर रहे हैं. बताते चलें कि रुड़की रेलवे स्टेशन कई मायनों में उत्तराखंड के लिए अहम है. रुड़की रेलवे स्टेशन पर करीब 80 से अधिक ट्रेनों का स्टॉपेज है और रुड़की रेलवे स्टेशन अतिसंवेदनशील श्रेणी में आता है.

वहीं पूर्व में भी रुड़की रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं. इसी के साथ रुड़की रेलवे स्टेशन की अहमियत इसलिए भी जरूरी मानी जाती है कि यहां पर बीईजी सेंटर, आईआईटी कॉलेज और विश्व प्रसिद्ध दरगाह पिरान कलियर में आने वाले लोग ट्रेनों से रुड़की रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हैं. साथ ही हरिद्वार में होने वाले कुंभ में भी रुड़की रेलवे स्टेशन की अहम भूमिका मानी जाती है.
पढ़ें-ट्रेन डिरेल कराने की उत्तराखंड में भी हो चुकी साजिश, सुरक्षा के लिए GRP कर रही अब ये काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details