दिल्ली

delhi

By IANS

Published : Jun 13, 2024, 7:38 PM IST

ETV Bharat / bharat

नीट में 'पैसे दो, पेपर लो' का खेल हुआ है : कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे - NEET UG exam

Congress president Mallikarjun Kharge,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीट परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि नीट में पैसे दो पेपर लेने की बात कही. पढ़िए पूरी खबर...

Congress President Mallikarjun Kharge made allegations regarding NEET exam
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीट परीक्षा को लेकर लगाए आरोप (IANS)

नई दिल्ली : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि नीट में भ्रष्टाचार और धांधली की गई है. नीट में 'पैसे दो, पेपर लो' का गलत खेल हुआ है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नीट का प्रश्न पत्र लीक हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि नीट में केवल ग्रेस अंकों की समस्या नहीं थी.

नीट को लेकर उन्होंने कहा कि धांधली हुई है, पेपर लीक हुए हैं, भ्रष्टाचार हुआ है. नीट में बैठे 24 लाख छात्र-छात्राओं का भविष्य मोदी सरकार के कारनामों से दांव पर लग गया है. एग्जाम और कोचिंग सेंटर का एक गठजोड़ बन चुका है, जिसमें 'पैसे दो, पेपर लो' का खेल खेला जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के कंधों पर अपनी कारगुजारियों का दारोमदार रखकर, अपनी जवाबदेही से पीछा नहीं छुड़ा सकती.

पूरे नीट घोटाले में कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक निष्पक्ष जांच की मांग करती है. जांच के बाद दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और लाखों छात्र-छात्राओं को मुआवजा देकर उनका साल बर्बाद होने से बचाया जाए. उन्होंने आगे कहा कि पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार ने पेपर लीक और धांधली से करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद किया है. नीट का मामला संसद के भीतर भी उठाया जाएगा. इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है. जो घटना हमारे सामने आई है, निश्चित तौर पर उसमें दोषियों को दंड दिया जाएगा. नीट पूरे देश में एक साथ एमबीबीएस जैसे मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित होती है. इस वर्ष करीब 24 लाख छात्र-छात्राओं ने नीट के लिए आवेदन किया था.

ये भी पढ़ें - NEET में ग्रेस अंक पाने वालों की 23 को दोबारा होगी परीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details