हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

"मोदी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं...कंगना रनौत की संगत का असर प्रधानमंत्री पर" - Lok sabha Election 2024

Former CM of Chhattisgarh Bhupesh Baghel targets PM Modi and Kangana Ranaut : लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले तमाम पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. ऐसे में चंडीगढ़ पहुंचे छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी और हिमाचल प्रदेश की मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे साफ है कि पीएम मोदी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. वहीं प्रधानमंत्री पर कंगना रनौत की संगत का भी असर पड़ा है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : May 27, 2024, 10:00 PM IST

Former CM of Chhattisgarh Bhupesh Baghel targets PM Modi and Kangana Ranaut in Chandigarh Lok sabha Election 2024
भूपेश बघेल के निशाने पर पीएम मोदी और कंगना रनौत (ETV BHARAT)

चंडीगढ़ :लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. चंडीगढ़ की एक सीट के लिए 1 जून को वोटिंग होनी है. ऐसे में रविवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने चंडीगढ़ में रैली कर बीजेपी और पीएम मोदी पर करारा हमला किया था. वहीं सोमवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चंडीगढ़ पहुंचे हुए थे. उन्होंने इस दौरान ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की और पीएम मोदी के साथ हिमाचल की मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत पर जमकर निशाना साधा है.

भूपेश बघेल से एक्सक्लूसिव बातचीत (ETV BHARAT)

"मोदी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं" :भूपेश बघेल ने कहा है कि इस लोकसभा चुनाव में पूरे देश में परिवर्तन की लहर चल रही है. परिवर्तन बहुत ज्यादा जरूरी है नहीं तो मोदी की तानाशाही चलती रहेगी. उन्होंने कहा कि 400 पार बोलकर देश के संविधान को बदलने की बातें कही जा रही है, जिससे देश के लोग चौकन्ने हो गए हैं. वहीं उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का एजेंडा बता दिया है. मोदी ने कहा कि देश की महिलाओं का मंगलसूत्र छीन लिया जाएगा, फिर मोदी ने कहा कि आपकी भैंस आपसे ले ली जाएगी. भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर करारा वार करते हुए कहा कि पीएम मोदी जिस तरह से बातें कर रहे हैं, उससे साफ है कि वे बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं और उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

"कंगना रनौत की संगत का असर प्रधानमंत्री पर" : पीएम मोदी के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कंगना रनौत के जनरल नॉलेज(GK) पर सवाल उठाते हुए कहा कि कंगना रनौत बोलती है कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री सुभाष चंद्र बोस हैं. फिर कंगना कहती हैं कि देश आज़ाद 2014 में हुआ. उन्होंने कहा कि उनको कंगना रनौत के सामान्य ज्ञान पर हैरानी होती है. इसके बाद उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के मंडी आए हुए थे, तब कंगना रनौत ने उनके साथ मंच शेयर किया था. उन्होंने कहा कि लगता है कि कंगना रनौत का असर प्रधानमंत्री पर पड़ रहा है क्योंकि जैसे ही प्रधानमंत्री वहां से गए, उसके अगले दिन उन्होंने "मुजरे" वाला बयान दे डाला. भूपेश बघेल ने कहा कि आज तक किसी राजनेता या किसी प्रधानमंत्री ने मुजरे की बात कभी नहीं की थी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पीएम मोदी पर कंगना रनौत की संगत का असर पड़ा है.

"छत्तीसगढ़ में नहीं बन रहे जाति प्रमाण पत्र" :छत्तीसगढ़ में पिछले 5 साल में बने जाति प्रमाण पत्र की जांच के मुद्दे पर बोलते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि जाति प्रमाण पत्र हर एक छात्र की आवश्यकता है. जाति प्रमाण पत्र का इस्तेमाल शिक्षा से लेकर नौकरी तक में होता है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 32% ट्राईबल यानी आदिवासी लोग रहते हैं, 13% एस सी और 44% के करीब ओबीसी रहते हैं. ऐसे में इस वर्ग के लोगों को अपने सरकारी लाभों के लिए कास्ट सर्टिफिकेट चाहिए होता हैं. बीजेपी की नई सरकार ने जाति प्रमाण पत्र बनाने बंद कर दिए हैं. लोगों ने बताया कि उनका जाति प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है. इससे एससी, एसटी, ओबीसी को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल सकेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की अधिकतर जनसंख्या ग्रामीण इलाकों में रहती है. जो जल, जंगल, जमीन आदिवासी बचाते आ रहे हैं, भारत सरकार उनसे वो छीन लेना चाहती है.

"वाराणसी में मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया ":वहीं वाराणसी से इस बार क्या कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीत पाएगा, इस सवाल का जवाब देते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि वाराणसी अपने आप में एक पवित्र धरती है जहां पर कदम-कदम पर भगवान की मूर्ति है लेकिन काशी कॉरिडोर बनाते वक्त बीजेपी सरकार ने वहां सबसे ज्यादा मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बयान है कि जितनी मूर्तियां औरंगजेब ने नहीं तोड़ी, उससे ज्यादा बीजेपी की सरकार ने तोड़ डाली है. काशी कॉरिडोर बनाने के लिए लोगों की दुकानें तोड़ डाली गई, उनका रोजगार छीन लिया गया. युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रही है, पेपर लीक हो रहा है. उनके निर्वाचन क्षेत्र में ही लोकतंत्र नहीं बचा है. श्याम रंगीला को नामांकन तक भरने नहीं दिया गया. ऐसे में लोग बीजेपी से परेशान है और जनता इसका जवाब देगी.

"चंडीगढ़ में नहीं हुआ विकास ":चंडीगढ़ में चुनाव के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने पिछली बार बीजेपी को वोट डालकर देख लिया है. जो जीतकर आए, उन्होंने कोई काम नहीं किया है. चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी मंझे हुए राजनेता हैं. वे जीतकर आएंगे तो चंडीगढ़ के लोगों के लिए काम करेंगे.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोडकरें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर ख़बर, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :"बेरोज़गारी और महंगाई पर क्यों नहीं बोलते मोदी ?...हिंदू-मुस्लिम, मंगलसूत्र की बात कहकर लोगों को कर रहे गुमराह"

ये भी पढ़ें :4 जून को किसका "चमत्कार" ?...एक क्लिक में जानिए हरियाणा में कौन जीतेगा 10 लोकसभा सीटें, क्या कहते हैं वोटिंग ट्रेंड्स ?

ये भी पढ़ें :हरियाणा में प्रियंका गांधी की चुनावी हुंकार, बोलीं- पीएम को सिर्फ अरबपतियों की चिंता, किसानों को तोड़ने का काम किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details