उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 7, 2024, 1:21 PM IST

ETV Bharat / bharat

बाराबंकी की नदी में नहाने गए पांच बच्चे डूबे, तीन की मौत; दो की तलाश जारी - five children drowned in barabanki

बाराबंकी में एक युवक 5 बच्चों समेत नदी में डूब गया. 3 शवों को नदी से बाहर निकाला गया है लेकिन अभी भी दो बच्चों का पता नहीं लग सका है. उनकी तलाश की जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बाराबंकी: जिले में शनिवार को घाघरा नदी में डूबे एक युवक समेत 5 बच्चों में तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं. दो की तलाश अभी भी जारी है. 20 घंटे होने के बावजूद उनका कुछ भी पता नहीं चल सका है. एसडीआरएफ के साथ गोताखोरों की टीम लगातार तलाश में जुटी हुई हैं. जिला प्रशासन मामले पर पूरी मॉनिटरिंग कर रहा है.

बताते चलें, कि शनिवार की दोपहर टिकैतनगर थाना क्षेत्र के चिर्रा गांव के रहने वाले 15 वर्षीय अहमद रजा पुत्र शकील, 12 वर्षीय हमजा पुत्र शकील,12 वर्षीय शाफ अहमद पुत्र महमूद आलम और शाफ अहमद की खाला का लड़का 10 वर्षीय अमान और गांव से थोड़ी दूर स्थित घाघरा नदी में नहाने गए थे.अचानक चारों बच्चे गहरे पानी मे डूबने लगे. बच्चों को डूबता देख पास में ही गेहूं की मड़ाई कर रहे गांव के ही 26 वर्षीय नूर आलम ने देखा, तो वह तुरंत अपनी बाइक लेकर नदी किनारे पहुंचा और जल्दी से कपड़े उतारकर बच्चों को बचाने नदी में कूद गया.

इसे भी पढ़े-सरयू नदी में नहाने गए 5 डूबे, दो का मिला शव, तीन की तलाश जारी - Drowned In River

दोनों बच्चों को उसने पकड़ लिया. डूब रहे बच्चों का वजन ज्यादा होने से वह उन्हें ऊपर नहीं ला सका. डूब रहे दोनों बच्चों ने उसे जकड़ लिया था. लिहाजा नूर आलम भी डूबने लगा. उसने गहरे पानी से ऊपर आने की तमाम कोशिशें की. लेकिन, वह ऊपर नहीं आ सका और वह भी डूब गया. यह नजारा जब कुछ ग्रामीणों ने देखा, तो वहां चीख पुकार मच गई.सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंचे और डूबते हुए बच्चों की तलाश की.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल गोताखोरों को बुलाकर डूबने वाले बच्चों की तलाश की. काफी मशक्कत के बाद तीन बच्चों के शव निकाले गए.उन्हें सीएचसी टिकैतनगर भेजा गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जबकि, नूर आलम और अमान की तलाश जारी रही. एसडीआरएफ और गोताखोर तब से दोनों बच्चों की तलाश कर रहे हैं. उधर पीड़ित परिवार में मातम छाया है. शकील के घर मे तो दुखों का पहाड़ टूट गया है. उसके दो बेटे डूब गए हैं जबकि शाफ अहमद के घर भी मातम पसरा है.

यह भी पढ़े-फतेहपुर में नौबस्ता घाट पर चार दोस्त डूबे, तीन को बचाया, एक लापता, तलाश जारी - Four Teenagers Drown In Ganges

ABOUT THE AUTHOR

...view details