उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

मथुरा में एनकाउंटर; लॉरेंस विश्नोई गैंग का शूटर गिरफ्तार, दिल्ली के नादिर शाह हत्याकांड का था मुख्य आरोपी

यूपी के बदायूं जिले का रहने वाला था लॉरेंस विश्नोई गैंग का शूटर, मथुरा-दिल्ली पुलिस की मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

Etv Bharat
लॉरेंस विश्नोई गैंग का शूटर मथुरा की मुठभेड़ में गिरफ्तार. (Photo Credit; ETV Bharat)

मथुरा: कान्हा की नगरी मथुरा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मथुरा और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में लॉरेंस विश्नोई गैंग के शूटर को गिरफ्तार किया है. शूटर योगेश उर्फ राजू दिल्ली के नादिर शाह हत्याकांड का मुख्य आरोपी था. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन रोड फाटक से करीब 200 कदम पहले रिफाइनरी थाना क्षेत्र से योगेश को गिरफ्तार किया है. जो यूपी के बदायूं जिले का रहने वाला है.

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया बदमाश योगेश हाशिम बाबा गैंग में शामिल होकर उत्तर प्रदेश में कई हत्या की घटनाओं को अंजाम दे चुका था. इसके बाद में उसने हाशिम बाबा को छोड़कर लॉरेंस विश्नोई गैंग को पकड़ लिया था. वर्तमान में योगेश लॉरेंस विश्नोई गैंग के लिए काम करता था. वह दिल्ली के सनसनीखेज नादिर शाह हत्याकांड में मुख्य शूटर था. जो 12 सितंबर को हुआ था. हत्याकांड के बाद से वह गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था.

एसपी सिटी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि मथुरा के रिफाइनरी क्षेत्र में उसकी घेराबंदी की गई थी. बदमाश बाइक से आता दिखने पर उसे रुकने का इशारा किया गया लेकिन, वह फायरिंग करते हुए भागने लगा. इस पर पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई करते उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पैर में गोली लगी है, जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाश के पास से पुलिस ने एक बाइक बिना नंबर प्लेट, एक पिस्टल 32 बोर बरामद की है.

ये भी पढ़ेंःएयरफोर्स के फ्लाइट लेफ्टिनेंट के खुदकुशी करने के बाद कैप्टन पत्नी ने किया सुसाइड, लिखा- पति संग करना अंतिम संस्कार

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details