दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा - Kupwara Encounter

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 28, 2024, 10:33 PM IST

Encounter in Tangdhar Kupwara: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार इलाके में सुरक्षा बलों ने कुछ आतंकियों को घेर लिया है. यह मुठभेड़ नियंत्रण रेखा के पास खुशाल पोस्ट पर हो रही है.

Encounter in Tangdhar Kupwara
सुरक्षा बल के जवान (File Photo - ANI)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगधार में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की सूचना है. अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास तंगधार इलाके में खुशाल पोस्ट पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी है. अधिकारियों के मुताबिक, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर तंगधार के खुशाल पोस्ट इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. जब सुरक्षा बलों की टीम संदिग्ध स्थान पर पहुंची, छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में एक-दो आतंकी के होने का अनुमान है.

पुंछ में आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़, छह ग्रेनेड जब्त
वहीं, सुरक्षा बलों ने बुधवार को पुंछ जिले में आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए छह चीनी ग्रेनेड बरामद किए. अधिकारियों ने बताया कि लोअर कृष्णा घाटी सेक्टर के सिंधरा के दचिन टॉप इलाके में पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के संयुक्त तलाशी दल ने इस ठिकाने का भंडाफोड़ किया. सेना ने बताया कि इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है.

सोपोर मुठभेड़ में मारा गया था एक आतंकी
बता दें, बीते 24 अगस्त को उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया था. सोपोर पुलिस और 32 राष्ट्रीय राइफल ने संयुक्त रूप से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें-वॉन्टेड लश्कर आतंकी की सूचना देने पर 3 लाख रुपये का इनाम, जम्मू कश्मीर पुलिस ने किया ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details