झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

रांची में मंत्री आलमगीर आलम के पीए के नौकर के घर से ईडी को मिले 25 करोड़, गिनने के लिए मंगवाने पड़े मशीन - ED raid in ranchi

ED action in ranchi. रांची में मंत्री आलमगीर आलम के पीए के नौकर के घर से ईडी को 25 करोड़ रुपए मिले हैं. बताया जा रहा है कि ये पैसे मंत्री के पीए संजीव लाल के हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 6, 2024, 8:45 AM IST

Updated : May 6, 2024, 8:53 AM IST

ED RAID IN RANCHI
मंत्री आलमगीर आलम के पीए के नौकर के घर से बरामद रुपए (फोटो- ईडी)

ED RAID IN RANCHI (VIDEO- ED)

रांचीःराजधानी में ईडी की बड़ी कार्रवाई जारी है. मंत्री आलमगीर आलम के पीए संजीव लाल और उसके नौकर के ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की है. जहां से भारी मात्रा में पैसे बरामद किए गए हैं.

बता दें कि ईडी की छापेमारी में मंत्री आलमगीर आलम के पीए संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के यहां से 25 करोड़ रुपए मिले हैं. यह रकम बढ़ भी सकती है. फिलहाल गिनती जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नौकर जहांगीर आलम ने ईडी की पूछताछ में बताया है कि यह पैसे मंत्री के पीए संजीव लाल के हैं. मामले में ईडी की कार्रवाई जारी है.

गौरतलब है कि ई़डी ने सोमवार सुबह रांची में कई जगहों पर छापेमारी की है. ईडी ने रांची के धुर्वा स्थित सेल सिटी सहित कई स्थानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम से जुड़े मामले में यह कार्रवाई की गई है. फिलहाल ईडी की छापेमारी जारी है. संजीव लाल के आवास में भी छापेमारी चल रही है. लगभग ईडी के 16 अधिकारी इस कार्रवाई में शामिल हैं. सुबह 5:30 बजे ही ईडी की टीम संजीव लाल के घर पहुंची और मिली सूचना के आधार पर छापेमारी की.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अब तक अनुसार रांची के सेल सिटी और बोड़िया रोड में ईडी के रेड चल रही है. पिठोरिया, कांके, टाटीसिल्वे सहित कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. बैंक के अधिकारियों को भी संजीव लाल के घर बुलाया गया है. गाड़ी खाना स्थित संजीव लाल के निजी सहायक के घर पर अभी भी छापेमारी जारी है.

वहीं छापेमारी को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया एक्स पर मैसेज पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस विधायक दल के नेता और झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ईडी ने की है. 30 करोड़ से अधिक कैस मिले हैं. प्रदीप यादव की पार्टी की यह कहानी है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी ईडी की कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर लंबा मैसेज लिखा है. उन्होंने लिखा है कि झारखंड सरकार के मंत्री के पीएस के नौकर के पास से ईडी ने लगभग 25 करोड़ बरामद किए हैं. दो दिन पहले पीएम जिस लूट मॉडल की बात कर रहे थे, उसे इन रुपयों ने सच साबित किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में राहुल गांधी, जेएमएम और कांग्रेस पर निशाना साधा है.

मंत्री आलमगीर आलम ने अपने पीएस के आवास पर हुई ईडी की छापेमारी पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि छापेमारी में क्या कुछ निकलकर सामने आता है, उसके बाद उस पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं बता दें कि छापेमारी के दौरान मिले पैसों को गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी. 12 बक्सों में पैसे भरकर ले जाए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः

रांची में ईडी की कार्रवाई, सेल सिटी सहित कई जगहों पर छापेमारी

रांची में ईडी की रेड हुई खत्म, अंतु तिर्की और बिपिन सिंह को अपने साथ ले गए अधिकारी, जमीन घोटाले में हुई छापेमारी

रांची में ईडी की रेड, जेएमएम नेताओं के यहां भी दी दबिश

Last Updated : May 6, 2024, 8:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details