उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में ईडी की कार्रवाई, बैंक लोन घोटाले में कारोबारी दीनानाथ झुनझुनवाला के आवास सहित 10 ठिकानों पर छापेमारी - VARANASI ED RAIDS

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 21, 2024, 12:58 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उद्योगपति दीनानाथ झुनझुनवाला के आवास और मिल पर छापेमारी की है. यह छापेमारी मनी लांड्रिंग के मामले में की गई है. असिस्टेंट डायरेक्टर के नेतृत्व में एक दर्जन से ज्यादा अफसर झुनझुनवाला के आवास और आयल मिल में दस्तावेज खंगाल रहे हैं.

वाराणसी में ईडी की कार्रवाई
वाराणसी में ईडी की कार्रवाई (photo credit etv bharat)

वाराणसी में ईडी की कार्रवाई (video credit etv bharat)

वाराणसी:प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उद्योगपति दीनानाथ झुनझुनवाला के आवास और मिल पर छापेमारी की है. यह छापेमारी मनी लांड्रिंग के मामले में की गई है. असिस्टेंट डायरेक्टर के नेतृत्व में एक दर्जन से ज्यादा अफसर झुनझुनवाला के आवास और आयल मिल में दस्तावेज खंगाल रहे हैं. वहीं झुनझुनवाला के उत्तराखंड, हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, दिल्ली समेत 10 ठिकानों पर छानबीन चल रही है.

बता दें कि, झुनझुनवाला यूपी और बिहार में मशहूर वनस्पति तेल के उद्योगपति हैं. जिनका झूला ब्रांड डालडा वनस्पति, तेल मार्केट में बेचा जाता है यह मुख्यतः बिहार में भागलपुर के रहने वाले हैं. 17 नवंबर 1989 को इन्होंने झुनझुनवाला वनस्पति लिमिटेड नाम से कंपनी बनाई और का कारोबार शुरू किया.इनके यहां शुक्रवार को ईडी ने कार्यवाई की है.

सूत्रों के अनुसार प्रदर्शन निदेशालय की टीम ने झुनझुनवाला के उत्तराखंड, हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र,पंजाब,गुजरात, दिल्ली समेत 10 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है.उस दौरान टीम ने लैपटॉप और कई जरूरी दस्तावेज को अपने कब्जे में ले लिया है.बताया जा रहा है कि झुनझुनवाला पर बैंक से करोड़ों रुपए फ्रॉड करने का आरोप है. यह फ्रॉड उन्होंने बैंक लोन को लेकर के किया है.

यह भी पढ़ें :वाराणसी के गेस्ट हाउस में युवती ने की आत्महत्या, प्रेमी की तलाश में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details