दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 35 minutes ago

ETV Bharat / bharat

दिल्ली को ड्रग्स के नशे में डुबाने का दुबई में बनाया प्लान, 2000 करोड़ की कोकीन जब्त - Drugs racket busted Delhi

Delhi police seize drugs cocaine: दिल्ली पुलिस ने शहर में अब तक का सबसे बड़ा ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की है. पुलिस के मुताबिक, इस ड्रग्‍स की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अनुमानित कीमत 2000 करोड़ बताई जा रही है.

दिल्ली में 2000 करोड़ की कोकीन बरामद
दिल्ली में 2000 करोड़ की कोकीन बरामद (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने राजधानी दिल्ली में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप बरामद की है. तस्करों से पुलिस ने 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 2,000 करोड़ रुपये है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिण दिल्ली के महरौली से चारों तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोकीन बेचने की योजना बनाई थी.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया, "आरोपी की पहचान दिल्ली के वसंत विहार निवासी तुषार गोयल के रूप में हुई है. कुर्ला पश्चिम से रिसीवर भरत जैन को भी पकड़ा गया है. तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के पास से करीब 15 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई. उन्हें तब पकड़ा गया जब वे रिसीवर को सप्लाई देने के लिए महिपालपुर एक्सटेंशन के गोदाम से बाहर आ रहे थे.

दिल्ली पुलिस ने अब तक के सबसे बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 560 किलोग्राम से अधिक की कोकीन जब्त की. (ETV Bharat)

"दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 560 किलोग्राम से ज़्यादा कोकीन जब्त की है. तुषार गोयल 40 साल से ज़्यादा उम्र का है, उसके पिता का प्रकाशन का काम है. हिमांशु इस काम में उसका सहयोगी है और औरंगज़ेब उसका ड्राइवर है. कोकीन को सड़क मार्ग से दिल्ली लाया गया और मारिजुआना हवाई मार्ग से आया. तुषार गोयल इस नेटवर्क का मुख्य रिसीवर और वितरक है."-प्रमोद सिंह कुशवाहा, एडिशनल सीपी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल

कुशवाहा ने कहा कि स्पेशल सेल की टीम एक गुप्त सूचना के आधार पर दो महीने से अधिक समय से काम कर रही थी, जिसके कारण त्योहारी सीजन से ठीक पहले यह भंडाफोड़ हुआ. पुलिस ने कहा कि चारों लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस यह भी पता लगा रही कि इस ड्रग्स को राजधानी दिल्ली में किसके पास सप्लाई किया जाना था.

दुबई से हो रहा था कंट्रोलः एडिशनल सीपी ने बताया कि रैकेट का कंट्रोलर दुबई में बैठा है. वहां से सब कुछ चल रहा था. बाकी और भी इसके फॉरवर्ड लीकेज है. उस पर काम चल रहा है, क्योंकि कोकीन इंडिया में प्रोड्यूस नहीं होती है. साउथ अमेरिका में प्रोड्यूस होती है. रिसीवर 50 किलो कोकीन रिसीव करने आया था. इनका उपयोग रेस्टोरेंट या होटल में होता था. किस जगह पर होता था? यह अभी जांच का विषय है.

दिल्ली में ड्रग माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई:दिल्ली में सक्रिय ड्रग तस्करों और ड्रग सप्‍लायरों पर श‍िकंजा कसने के लिए पुलिस 'ऑपरेशन कवच' जैसे कई अभियानों के जर‍िए ड्रग माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. चालू व‍ित्तीय वर्ष के दौरान में 31 अगस्‍त तक द‍िल्‍ली पुल‍िस ने 695 एनडीपीएस मामलों में 961 नार्को-अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुल‍िस टीम ने तकरीबन 65.086 किलोग्राम हेरोइन/स्मैक, 1.912 किलोग्राम कोकीन, 2258.379 किलोग्राम गांजा, 102.345 किलोग्राम अफीम, 42.606 किलोग्राम चरस और 73.06 किग्रा खसखस बरामद की है.

ये भी पढ़ें:

  1. द‍िल्‍ली में इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़, 20 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई
  2. द‍िल्‍ली में इंटरनेशनल ड्रग्‍स कर्टेल के भंडाफोड़ के बाद दो गिरफ्तार, 55 लाख की ड्रग्स बरामद
Last Updated : 35 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details