दिल्ली

delhi

क्या एनडीए की बैठक के दौरान नरेंद्र मोदी ने योगी को किया नजरअंदाज ! - NDA Parliamentary Meeting

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 7, 2024, 3:24 PM IST

NDA Parliamentary Meeting: एनडीए की बैठक के दौरान जब कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हॉल में प्रवेश कर रहे थे, तो उन्होंने वहां पर सभी सांसदों का अभिवादन स्वीकार किया. हालांकि, इस दौरान एक ऐसी भी तस्वीर देखने को मिली, जब मोदी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने से गुजर गए, लेकिन उन्होंने उनकी ओर देखा तक नहीं. ये अलग बात है कि बाद में पीएम मोदी ने उनके कंधे पर हाथ रखकर उनका अभिवादन स्वीकार किया.

PM Modi
NDA की बैठक में जाते पीएम मोदी (ANI)

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक अलायंस (NDA) का नेता चुन लिया गया है. एनडीए का नेता चुने जाने के बाद गठबंधन में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं ने नरेंद्र मोदी को माला पहनाई और उन्हें बधाई दी. वहीं, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का अभिनंदन किया.

संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शुक्रवार को आयोजित हुई बैठक में उस समय एक हैरान करने वाला दृश्य मिला, जब पीएम मोदी हॉल में दाखिल हुए. दरअसल, जब पीएम मोदी बैठक में पहुंचे तो वहां मौजूद सभी एनडीए नेताओं ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने सबका आभार जताया. इस दौरान वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को नजरअंदाज करते दिखे. हालांकि, बाद में पीएम मोदी उनका कंधा थपथपाते दिखे..

NDA की बैठक में पीएम मोदी (ANI)

यूपी में BJP का खराब प्रदर्शन
बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. पिछले लोकसभा चुनाव में यूपी की 62 सीट जीतने वाली बीजेपी इस बार देश के सबसे बड़े सूबे में महज 33 सीट ही जीत सकी. कहा जा रहा है कि बीजेपी को उसके कोर वोटर्स का भी वोट नहीं मिला.

NDA की बैठक में जाते पीएम मोदी (ANI)

सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स
सोशल मीडिया में ऐसे चुटकुले और मीम्स दिखाई दे रहे लगे हैं जिन्हें देखकर लगता है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इन चुनावों में बीजेपी की हार के लिए जिम्मेदार बन गए हैं. इसमें चुनाव हारने वाली साध्‍वी निरंजन ज्‍योति और बहुत कम वोटों से जीतने वाले साक्षी महाराज के बयानों का भी सहारा लिया जा रहा है. जिन्‍होंने यूपी के चुनाव नतीजों को लेकर कई आरोप लगाए हैं.

NDA की बैठक में जाते पीएम मोदी (ANI)

पीएम मोदी ने भाषण में नहीं लिया योगी का नाम
इसके अलावा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद पीएम मोदी के भाषणों में योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश का जिक्र न करने पर भी इस तरह की अटकले लगाई जा रही हैं. बता दें चुनाव परिणाम सामने आने के बाद पीएम मोदी बीजेपी हेडक्वार्टर से देश को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने तेलंगाना, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ , दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में पार्टी के प्रदर्शन की सरहाना की.

प्रधानमंत्री ने दी जन्मदिन की शुभकामना
ऐसी खबरों के बीच प्रधानमंत्री ने सीएम योगी को उनके जन्म दिन की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, 'यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्म दिन की शुभकामनाएं. वे उत्तर प्रदेश की प्रगति, गरीबों और वंचितों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं. मैं उनके आने वाले समय में दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.'

यह भी पढ़ें- जब नीतीश कुमार ने मोदी से कहा, 'शपथ ग्रहण का इंतजार क्यों'

ABOUT THE AUTHOR

...view details