दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटर्स गिरफ्तार, राजस्थान में एक व्यक्ति की करने वाले थे हत्या

Lawrence Bishnoi Shooters Arrested: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्यों से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटर्स को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की बड़ी कामयाबी. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. बिश्नोई गैंग के खिलाफ ‘पैन इंडिया’ कार्रवाई में स्पेशल सेल ने गैंग के 7 शूटर्स गिरफ्तार किया है. इनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने सात संदिग्ध शूटरों को गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान में किसी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. ये गिरफ्तारियां 12 अक्टूबर को मुंबई में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की सनसनीखेज हत्या के कुछ दिनों बाद हुई है. बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग ने ली है.

अधिकारियों ने कहा कि 7 गिरफ्तारियां पंजाब और अन्य राज्यों से की गई है. पकड़े गए लोगों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि ऐसा संदेह है कि वे आरजू बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान में किसी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे, जो जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी विश्वासपात्र है. जानकारी के मुताबिक, आरजू बिश्नोई लॉरेंस गैंग से जुड़ा हुआ हैं, लेकिन इसे अनमोल बिश्नोई ऑपरेट करता है.

"स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने सात शूटरों को गिरफ्तार किया है. पहली गिरफ्तारी रितेश की 23 अक्टूबर को दिल्ली में हुई थी. राजस्थान से सुखाराम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया. पंजाब के अबोहर और सिरसा से भी गिरफ्तारियां हुई हैं. वे राजस्थान में सुनील पहलवान नाम के शख्स की हत्या की योजना बना रहे थे. उन्होंने दो बार रेकी भी की थी. उनके पास से एक जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस भी बरामद हुई है. उन्हें आरजे बिश्नोई से सीधे निर्देश मिल रहे थे, जो स्वतंत्र रूप से काम कर रहा है लेकिन वह पहले लॉरेंस सिंडिकेट का हिस्सा रहा है. लक्ष्य का मामा राजनीतिक पृष्ठभूमि से है और उसका कारोबार भी है. इसका बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से अभी तक कोई लेना-देना नहीं है." -प्रमोद कुमार कुशवाहा, एडिशनल सीपी स्पेशल सेल, दिल्ली पुलिस

बाबा सिद्दीकी मर्डर-लॉरेंस के भाई के संपर्क में थे आरोपी: बता दें, मुंबई के बांद्रा में गत 12 अक्टूबर को हुई महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे कथित रूप से अनमोल बिश्नोई का हाथ माना जा रहा है. मुंबई की एक अदालत ने सलमान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों में से एक को पिछले दिनों जमानत देने से इनकार कर दिया था. अदालत ने कहा था कि उन्होंने अनमोल बिश्नोई के कहने पर सलमान खान को मारने की मंशा से या इसकी जानकारी होते हुए इस काम को अंजाम दिया था.

लॉरेंस गैंग पर एनआईए ने कसा शिकंजा: लॉरेंस गैंग पर एनआईए ने भी शिकंजा कसा है. लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर एनआईए ने 10 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया है. ईनाम घोषित होने के बाद लॉरेंस के भाई अनमोल की मुश्किलें बढ़ गई है. अनमोल का नाम सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में भी सामने आया था. सभी गिरफ्तार आरोपी पहले भी मर्डर और जबरन वसूली की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

  1. लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बनकर एनईए के अध्यक्ष को दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दबोचा
  2. दाऊद के नक्शे कदम पर लॉरेंस बिश्नोई, गैंग की गतिविधियों को लेकर एक और खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details