उत्तराखंड

uttarakhand

आईएसबीटी बस गैंगरेप, पिता के साथ नहीं गई किशोरी, देहरादून में ही होगा इलाज, आरोपियों की रिमांड लेगी पुलिस - Dehradun ISBT bus gang rape

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 20, 2024, 6:01 PM IST

Updated : Aug 20, 2024, 7:45 PM IST

देहरादून आईएसबीटी बस गैंगरेप की नाबालिग पीड़िता ने अपने पिता के साथ जाने से इंकार कर दिया है. पीड़िता यूपी के मुरादाबाद जिले की रहने वाली है. इसीलिए अब पीड़िता का देहरादून में ही इलाज कराया जाएगा. वहीं पुलिस ने आरोपियों की रिमांड के लिए कोर्ट में याचिका भी दायर की है.

dehradun
देहरादून आईएसबीटी बस गैंगरेप (ETV Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड के देहरादून जिले में बीते दिनों उत्तराखंड रोडवेज की बस में आईएसबीटी के अंदर हुए गैंगरेप मामले में नया अपडेट सामने आया है. बताया जा रहा है कि गैंगेरप की नाबालिग पीड़िता ने अपने पिता के साथ जाने से इंकार कर दिया है. अब देहरादून के बालिका निकेतन में ही मनोचिकित्सकों से पीड़िता का इलाज कराया जाएगा. साथ नाबालिग की मेडिकल रिपोर्ट भी आ चुकी है. जांच रिपोर्ट को विवेचना में शामिल किया गया है.

वहीं, पुलिस ने बताया कि जल्द ही नाबालिग पीड़िता के 164 में बयान भी दर्ज किए जाएंगे. इसके अलावा पांचों आरोपियों की कस्टडी रिमांड के लिए आज मंगलवार 20 अगस्त को कोर्ट में याचिका लगाई जाएगी. ताकि आरोपियों से पूछताछ की जा सके. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को देहरादून आईएसबीटी गैंगरेप कांड की पीड़िता से मिलने उसके पिता देहरादून पहुंचे थे.

उत्तराखंड रोडवेज की इसी बस में नाबालिग लड़की के साथ देहरादून में गैंगरेप किया गया था. (ETV Bharat)

पिता से साथ नहीं गई नाबालिग पीड़िता:बताया जा रहा है कि पहले तो बेटी ने पिता से मिलने से साफ इंकार कर दिया था, लेकिन बाद में सीडब्ल्यूसी टीम कहने पर वो पिता से मिली. बताया जा रहा है कि पिता अपनी बेटी को घर ले जाना चाहते थे, लेकिन पीड़िता ने जाने से इंकार कर दिया. इसके बाद पीड़िता का देहरादून के बालिका निकेतन में ही मनोचिकित्सकों से इलाज कराया जाएगा.

क्या है पूरा मामला: दरअसल, 12 अगस्त देर रात को देहरादून आईएसबीटी के गार्ड को 16 साल की एक लड़की सहमी हुई अकेली दिखी थी. गार्ड ने मामले की जानकारी सीडब्ल्यूसी (बाल कल्याण समिति) की टीम को दी. सीडब्ल्यूसी की टीम नाबालिग को बाल कल्याण गृह लेकर गई.

देहरादून आईएसबीटी बस गैंगरेप के पांच आरोपी. (ETV Bharat)

17 अगस्त को दर्ज हुआ था मुकदमा:बताया जा रहा है कि शुरू के दो दिन तो नाबालिग ने इधर-उधर की बाते ही की और टीम को कोई सही जानकारी भी नहीं दी, लेकिन तीसरे दिन नाबालिग ने सीडब्ल्यूसी को जो बताया, वो बड़ा हैरान करने वाला था. नाबालिग ने बताया कि उत्तराखंड रोडवेज की बस में पांच लोगों ने उसके साथ रेप किया है. इसके बाद सीडब्ल्यूसी टीम और पुलिस ने विस्तार से नाबालिग से पूरी जानकारी ली और 17 अगस्त को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

पुलिस का बयान:देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट आ चुकी है, जिसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी सकती है. मेडिकल रिपोर्ट विवेचना का हिस्सा है. डॉक्टर मेडिकल रिपोर्ट आईओ के देते है. आइओ उसका परीक्षण करके उनके बयान लेकर साक्ष्यों में शामिल करेगा.

वहीं, पुलिस ने बताया कि एक महत्वपूर्ण गवाह के बयान भी कोर्ट में दर्ज कराए गए है. इसके अलावा वारदात के सभी साक्ष्यों को जोड़ने और सबूतों को एकत्र करने के लिए देहरादून पुलिस की एक टीम को दिल्ली भेजा जाएगा. दिल्ली में देहरादून पुलिस की टीम आईएसबीटी कश्मीरी गेट से सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य एविडेंस एकत्र किए जाएंगे. कल कोर्ट में पीड़िता के बयान भी दर्ज कराए जा सकते है.

पढ़ें---

Last Updated : Aug 20, 2024, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details