झारखंड

jharkhand

नीट पेपर लीक मामले में सील राज गेस्ट हाउस के अंदर घुसे अपराधी! साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की आशंका - NEET Paper Leak

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 23, 2024, 4:50 PM IST

CBI team in Hazaribag.नीट पेपर लीक मामले में साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की गई है. सीबीआई के द्वारा हजारीबाग में सील किए गए गेस्ट हाउस में शातिराना तरीके से कुछ अपराधियों ने घुसकर यह हरकत की है.

NEET Paper Leak
हजारीबाग का राज गेस्ट हाउस. (फोटो-ईटीवी भारत)

हजारीबागः सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग के जिस राज गेस्ट हाउस को सील किया था उसमें अपराधियों ने घुसकर साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ की आशंका जताई जा रही है. दरअसल, गेस्ट हाउस के ठीक बगल में डिंपल स्टोर (किराना दुकान)है. शुक्रवार सुबह जब किराना दुकान खोला गया तो उसमें चोरी का मामला प्रकाश में आया है.

हजारीबाग में राज गेस्ट हाउस के पास से घटना की जानकारी देते ईटीवी भारत संवाददाता गौरव प्रकाश. (वीडियो-ईटीवी भारत)

दुकान का शटर गेस्ट हाउस से जुड़ा

जब दुकानदार ने गौर से अपनी दुकान को देखा तो पाया कि दुकान के एक हिस्से में जहां शटर लगा हुआ था उससे अपराधी दुकान के अंदर प्रवेश किए थे और वह शटर राज गेस्ट हाउस से जुड़ा हुआ है. वहीं दुकान के बाहर शटर में ताला लगा हुआ था. उसमें किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई थी.

कागजातों से छेड़छाड़ की आशंका

ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि अपराधी सीबीआई द्वारा सील किए गए गेस्ट हाउस के जरिए ही अपराधी दुकान में घुसे होंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गेस्ट हाउस के अंदर कुछ कागजात के साथ भी छेड़छाड़ की गई है.

एक बार फिर हजारीबाग पहुंची सीबीआई की टीम

जानकारी मिलते ही सीबीआई की टीम हजारीबाग पहुंच गई. सीबीआई ने एक स्थानीय फोटोग्राफर की मदद से गेस्ट हाउस की फोटोग्राफी कराई है. सीबीआई और प्रतिष्ठान के संचालक ने स्थानीय कटकमदाग थाना में मामले की शिकायत भी दर्ज कराई है.

दुकान में 40 हजार रुपये की चोरी

इस संबंध में दुकान की संचालिका सीमा अग्रवाल ने कहा कि लगभग 30 से 40 हजार रुपये नगद की चोरी दुकान में हुई है. उन्होंने बताया कि गुरुवार रात 9:30 बजे के आसपास प्रतिष्ठान बंद कर वह अपने घर गई थीं. शुक्रवार सुबह 8:30 बजे जब दुकान खोला तो दुकान के अंदर का सामान बिखरा हुआ पाया. साथ ही दुकान के अंदर गल्ले से रुपये गायब थे. उन्होंने आशंका जताई है कि अपराधी गेस्ट हाउस के जरिए ही दुकान में घुसे हैं.

बता दें कि राज गेस्ट हाउस के प्रवेश द्वार के दोनों और दुकान हैं. एक दुकान में किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है. राशन दुकान की संचालक ने घटना की सूचना सीबीआई को दी है.

सीबीआई स्थानीय लोगों से कर रही पूछताछ

जानकारी मिलने के बाद सीबीआई की टीम दिल्ली से हजारीबाग पहुंच गई है. सीबीआई मामले की तफ्तीश में जुट गई है. साथ ही आसपास के लोगों से भी सीबीआई के पदाधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि पिछले तीन दिनों से राज गेस्ट हाउस के अंदर का दरवाजा खुला हुआ प्रतीत हो रहा था. ऐसे में अपराधी पिछले तीन दिनों से गेस्ट हाउस के अंदर सक्रिय हो सकते हैं.

सीबीआई ने गेस्ट हाउस संचालक को किया था गिरफ्तार

नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग के राज गेस्ट हाउस के संचालक को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. उसकी भूमिका पेपर लीक में बताई जा रही है. गेस्ट हाउस संचालक का नाम राजू सिंह है. राजू की निशानदेही पर कई अन्य साक्ष्य भी सीबीआई के हाथ लगे थे. ऐसे में कहा जा सकता है कि अज्ञात अपराधियों ने उस जगह में सेंधमारी की है,जहां से सीबीआई को कुछ अहम जानकारी प्राप्त हुई थी.

ये भी पढ़ें-

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम फिर पहुंची हजारीबाग, संदिग्धों के साथ ठिकानों पर की गई जांच - NEET paper leak case

नीट पेपर लीक मामला: सीबीआई की टीम ने हजारीबाग में फिर की छापेमारी, एक गिरफ्तार - NEET paper leak case

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की हजारीबाग में बड़ी कार्रवाई, गेस्ट हाउस को किया सील - NEET Paper Leak Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details