दिल्ली

delhi

JNU की दीवारों पर फिर से लिखे गए विवादित स्लोगन, तस्वीरें वायरल होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने पेंट से ढका - CONTROVERSIAL SLOGANS IN JNU

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 20, 2024, 10:55 PM IST

Updated : Jul 20, 2024, 11:04 PM IST

CONTROVERSIAL SLOGANS IN JNU: जेएनयू(JNU) में कावेरी छात्रावास की दीवारों पर विवादित स्लोगन लिखा पाए जाने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल होने के बाद इसे विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पेंट से ढक दिया गया. पढ़ें पूरी खबर..

जेएनयू की दीवारों पर लिखे पाए गए विवादित स्लोगन
जेएनयू की दीवारों पर लिखे पाए गए विवादित स्लोगन (ETV Bharat)

नई दिल्ली:जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल विश्वविद्यालय की दीवारों पर फिर से जातिसूचक स्लोगन लिखे पाए गए. इस बार स्लोगन विश्वविद्यालय के कावेरी छात्रावास की दीवारों पर लिखे मिले. इसे लेकर एनएसयूआई ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है.

एनएसयूआई की जेएनयू इकाई के सचिव कुणाल कुमार ने आरोप लगाया कि दीवारों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने दीवारों को पेंट करा दिया. मामले को छिपाने की कोशिश की जा रही है. इस मामले को लेकर डीन ऑफ स्टूडेंट मनुराधा चौधरी से बात करने की कोशिश की गई, तो कोई जवाब नहीं दिया. इससे पहले दिसंबर माह में स्कूल ऑफ लैंग्वेजेस के फर्स्ट फ्लोर की दीवारों पर विवादित नारे लिखे पाए गए थे. उस वक्त स्लोगन को लिखने का आरोप एनएसयूआई पर लगा था.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी के बाद सीएम हिमंत पर कांग्रेस का हमला, कहा- 'बहुत कम उम्र में ही भूलने की बीमारी हुई'

उससे पहले पिछले साल अक्टूबर में जेएनयू की दीवारों कई विवादित नारे लिखे पाए गए थे. इससे पहले हर बार जेएनयू के स्कूल आफ लैंग्वेज में इस तरह के विवादित नारे लिखने का मामला सामने आता था. ऐसा इसलिए था क्योंकि उस एरिया में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं, जिसका अराजक तत्व फायदा उठाते हैं. लेकिन अबकी बार विवादित नारे कावेरी छात्रावास की दीवारों पर लिखे पाए गए हैं. विद्यार्थी परिषद का कहना है कि जेएनयू प्रशासन द्वारा इस तरह के मामलों में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई न किए जाने की वजह से इस तरह के मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है.

यह भी पढ़ें-पीएचडी दाखिला: डीयू और इग्नू करेंगे नेट परीक्षा का इंतजार, जेएनयू करा सकता है अलग प्रवेश परीक्षा

Last Updated : Jul 20, 2024, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details