दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सुबह-सुबह दिल्ली की कुम्हार कॉलोनी पहुंचे राहुल गांधी, कुम्हार परिवारों से की मुलाकात

-पूर्व प्रधान से मिले राहुल गांधी -करीब 2 घंटे तक कॉलोनी में बिताया समय

कुम्हार कॉलोनी पहुंचे राहुल गांधी
कुम्हार कॉलोनी पहुंचे राहुल गांधी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार सुबह राजधानी के बिंदापुर कुम्हार कॉलोनी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कॉलोनी के पूर्व प्रधान की पत्नी और एक अन्य परिवार से मुलात की. वह यहां करीब छह बजे पहुंचे. उन्होंने यहां के पूर्व प्रधान हरिकिशन, (जिन्हें शिल्प गुरु के नाम से जाना जाता है) से मुलाकात कर उनसे और उनकी पत्नी रति देवी से काफी देर बातचीत की.

इसके बाद वह पूर्व प्रधान के साथ वाले घर भी गए और परिवार से मिले. उन्होंने काफी लोगों से उन्होंने बात की और उनके कामों के बारे में भी जाना कि वे किस तरह काम करते हैं और उन्हें क्या मजदूरी मिलती है. साथ ही यह भी जाना की यहां का बना सामान देश-विदेश में किन जगहों पर सप्लाई किया जाता है. वह करीब दो घंटे तक कुम्हार कॉलोनी में रहे. इस बात की जब पुलिस को भनक लगी, तो वे भी दल-बल के साथ वहां पहुंच गए.

कुम्हार कॉलोनी में लोगों से मिले राहुल गांधी (ETV Bharat)

कॉलोनी में रहने वाले सुभाष ने बताया कि जैसे ही लोगों को राहुल गांधी के आने की भनक लगी, लोग उत्साहित हो गए. उनकी एक झलक पाने को हर कोई बेताब दिखा और लोगों ने उनके नाम के नारे भी लगाए. गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं, जब राहुल गांधी ऐसे अचानक पहुंचे हों. इससे पहले भी वह कीर्ति नगर के फर्नीचर मार्केट, तो कभी आजादपुर मंडी और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों का हाल जानने के लिए पहुंचकर लोगों को चौंका चुके हैं.

यह भी पढ़ें-महर्षि वाल्मीकि जयंती पर राहुल गांधी पहुंचे वाल्मीकि मंदिर, की पूजा-अर्चना

इस दौरान वे कुली की वेषभूषा में नजर आए थे. साथ ही वे सिर पर सूटकेस रखकर चलते हुए भी दिखाई दिए थे. इसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था,' काफी समय से मेरे मन में भी इच्छा थी, और उन्होंने भी बहुत प्यार से बुलाया था. भारत के परिश्रमी भाइयों की इच्छा तो हर हाल में पूरी होनी चाहिए."

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं को किया अलर्ट! "एकजुट रहें, भाजपा से लड़ें"

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details