दिल्ली

delhi

'मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं', वायनाड में आपदा प्रभावित लोगों से बोले राहुल गांधी - Rahul Gandhi in wayanad

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 2, 2024, 10:30 PM IST

RAHUL GANDHI IN WAYANAD: केरल के वायनाड जिले में हुए विनाशकारी लैंडस्लाइड में अबतक 316 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है, जबकि लगभग 300 लोग अभी भी लापता हैं.खराब मौसम की स्थिति के बावजूद, 40 बचाव दलों ने आज चौथे दिन फिर से अभियान शुरू किया. वहीं राहुल गांधी ने आपदा प्रभावित इलाकों का दूसरे दिन भी दौरा किया.

rahul gandhi in wayanad
वायनाड में आपदा प्रभावित लोगों से मिले राहुल गांधी (ANI)

वायनाड:कांग्रेस नेता राहुल गांधी दूसरे दिन आपदा प्रभावित केरल राज्य के वायनाड जिले के इलाकों का दौरा किया. उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मुंडक्कई, चुराल माला और पुंचिरी मट्टम में किए जा रहे बचाव कार्यों का आकलन किया. पिछले दिन राहुल ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ राहत शिविरों और अस्पतालों का दौरा किया था.

चुराल माला से मुंडक्कई जाते समय वेल्लारमाला स्कूल के पास स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि राहुल कार से बाहर निकले और उनके दर्द और शिकायतों को सुने. उन्होंने यह भी कहा कि, अगर राहुल कार से बाहर नहीं निकले तो उनकी यात्रा का कोई मतलब नहीं है. इसके जवाब में राहुल ने कहा कि, वह राजनीति करने नहीं बल्कि सीधे तौर पर बचाव कार्यों का आकलन करने आए हैं.

कलपट्टा विधायक टी. सिद्दीकी ने भी प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए बीच में आ गए.बाद में, आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद, राहुल गांधी ने बचाव कार्यों का आकलन करने के लिए जिला अधिकारियों के साथ बैठक की. अपनी यात्रा के दौरान राहुल ने वायनाड के उन लोगों के लिए 100 घर बनाने का भी वादा किया, जिन्होंने अपना सब कुछ खो दिया है. उन्होंने आश्वासन दिया कि हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें: वायनाड लैंडस्लाइड: लाचार शख्स देखता रह गया और एक झटके में खत्म हुआ 16 सदस्यों का परिवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details