हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

"बेरोज़गारी और महंगाई पर क्यों नहीं बोलते मोदी ?...हिंदू-मुस्लिम, मंगलसूत्र की बात कहकर लोगों को कर रहे गुमराह" - Lok sabha Election 2024

Priyanka Gandhi targeted PM Modi in Nyay Sankalp rally in Chandigarh : चंडीगढ़ में कांग्रेस की न्याय संकल्प रैली में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी जमकर गरजी और उन्होंने बीजेपी के साथ ही पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बेरोज़गारी और महंगाई पर क्यों नहीं बोलते और वे हिंदू-मुस्लिम, मंगलसूत्र की बात करके देश के लोगों को गुमराह करने की कोशिशें कर रहे हैं.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : May 26, 2024, 5:41 PM IST

Updated : May 26, 2024, 6:02 PM IST

Congress General Secretary Priyanka Gandhi targeted PM Modi on inflation and unemployment in the Nyay Sankalp rally in Chandigarh Lok sabha Election 2024
"बेरोज़गारी और महंगाई पर क्यों नहीं बोलते मोदी ?" (Etv Bharat)

चंडीगढ़ :लोकसभा के 'रण' में अब बस सातवां यानि आखिरी चरण बचा है जिसके लिए 1 जून को मतदान होना है. केंद्र शासित चंडीगढ़ की एक सीट पर भी इस दिन वोट डाला जाना है. ऐसे में राजनैतिक पार्टियों ने यहां पूरा ज़ोर लगा दिया है. आज कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यहां पर कांग्रेस की न्याय संकल्प रैली को संबोधित किया और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा.

"महंगाई, बेरोज़गारी पर क्यों बात नहीं करते पीएम मोदी ? " :चंडीगढ़ में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार मनीष तिवारी के पक्ष में आयोजित कांग्रेस की न्याय संकल्प रैली में बोलते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी को जमकर निशाने पर लिया. प्रियंका गांधी ने कहा कि जहां बेरोजगारी सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दा है, वहीं महंगाई दूसरा सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दा है. क्या आपने कभी पीएम मोदी को इस बारे में बात करते हुए सुना है ? वे महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं और कहते हैं कि उन्होंने महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया. लेकिन क्या वे महंगाई के बारे में बात करते हैं?

"नेहरू ने देखा था चंडीगढ़ का सपना" :प्रियंका गांधी ने आगे बोलते हुए कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने चंडीगढ़ शहर का सपना देखा था. उन्होंने इस शहर का निर्माण करवाने के लिए विदेश से आर्किटेक्ट बुलाया. लेकिन अफसोस की बात है कि पिछले 10 सालों में चंडीगढ़ शहर की बुरी दशा हो गई है. 10 सालों में मोदी सरकार ने यहां कोई विकास का काम नहीं करवाया. पीएम मोदी ने पहला चुनाव 15 लाख रुपए देने के नाम पर लड़ा, वहीं दूसरे चुनाव में उन्होंने सेवा की बात की और अब तीसरे चुनाव में वे हिंदू-मुस्लिम कर रहे हैं. आज अगर उन्होंने देश में ठीक से विकास किया होता तो हिंदू-मुस्लिम करने की नौबत नहीं आन पड़ती. मोदी पहले महिला सशक्तिकरण की बात किया करते थे, अब उन्हें मंगलसूत्र की बात करनी पड़ रही है. दुनिया में कोई ऐसी ताकत नहीं है जो किसी महिला का मंगलसूत्र छीन सके. वे जनता को गुमराह करने की कोशिशें कर रहे हैं.

"देश के किसानों का 1 रुपए माफ नहीं करते" :प्रियंका गांधी ने किसानों के मामले में भी पीएम मोदी परक जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज देश में खेती से किसान कमा नहीं पा रहा है. खेती के हर सामान पर मोदी सरकार ने GST लगा दिया है. किसान 50 हजार रुपए के लिए आत्महत्या कर लेता है. नरेंद्र मोदी अरबपतियों का लाखों-करोड़ का कर्ज माफ कर देते हैं, लेकिन किसानों का एक रुपया नहीं माफ करते. 10 साल में नरेंद्र मोदी ने कभी किसानों से नहीं पूछा कि आपकी क्या समस्या है, आपको क्या कष्ट है?

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर ख़बर, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :4 जून को किसका "चमत्कार" ?...एक क्लिक में जानिए हरियाणा में कौन जीतेगा 10 लोकसभा सीटें, क्या कहते हैं वोटिंग ट्रेंड्स ?

ये भी पढ़ें :हरियाणा में प्रियंका गांधी की चुनावी हुंकार, बोलीं- पीएम को सिर्फ अरबपतियों की चिंता, किसानों को तोड़ने का काम किया

ये भी पढ़ें :"प्रियंका गांधी का रोड शो हुआ फ्लॉप शो...कांग्रेस करती है झूठ की राजनीति"

Last Updated : May 26, 2024, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details